UncategorizedHeadlinesNationalPoliticsStatesTrending

Jharkhand की आखिरी तीन सीटों पर मतदान, 68.32% मतदान

Ranchi: Jharkhand: अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि संसदीय चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में दुमका, राजमहल और गोड्डा सहित तीन लोकसभा सीटों पर 5.2 मिलियन पंजीकृत मतदाताओं में से लगभग 68.32 प्रतिशत ने संसद में अपने प्रतिनिधियों को चुनने के लिए शनिवार को अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

शाम 7 बजे तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, तीनों सीटों पर 68.3 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जो 2019 की तुलना में लगभग चार प्रतिशत कम है, जब इन सीटों पर मतदान प्रतिशत 71.01 प्रतिशत था।

Jharkhand: तीन सीटों पर 68.32 प्रतिशत मतदान

“उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, इन तीन सीटों पर 68.32 प्रतिशत मतदान हुआ। इसमें वृद्धि हो सकती है। कुछ बूथों पर अभी भी मतदान जारी है। यह केवल ईवीएम डेटा है। पोस्टल बैलेट नंबर जोड़े जाएंगे। इसके अलावा, डेटा को अपडेट किया जा रहा है। रात करीब 11:30 बजे तक तस्वीर साफ होने की संभावना है,” मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) के रवि कुमार ने कहा।

दुमका में सबसे ज्यादा 70.59 प्रतिशत मतदान हुआ

तीनों सीटों में से दुमका में सबसे ज्यादा 70.59 प्रतिशत मतदान हुआ, उसके बाद राजमहल में 67.48 प्रतिशत और गोड्डा में 67.57 प्रतिशत मतदान हुआ। 2019 में दुमका में 73.43 प्रतिशत मतदान हुआ, उसके बाद राजमहल में 72.05 प्रतिशत और गोड्डा में 67.57 प्रतिशत मतदान हुआ। झारखंड पुलिस के महानिरीक्षक (संचालन) ए.वी. होमकर ने कहा, “मतदान वाले 6,258 बूथों में से 130 नक्सल प्रभावित बूथों सहित सभी स्थानों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ।” हालांकि, कुमार ने बताया कि तीनों लोकसभा क्षेत्रों में आचार संहिता उल्लंघन के तीन मामले दर्ज किए गए हैं।

शनिवार को जिन तीन सीटों पर मतदान हुआ था, उन्हें मिलाकर राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुके हैं। मतगणना 4 जून को होगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: संताल में गरजीं Kalpana Soren, बताया कैसे मिली हेमंत की आवाज बनने की ताकत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button