HeadlinesNationalPoliticsTrending

Congress का मोदी सरकार पर आरोप: रेल हादसों को रोकने में विफलता

Delhi: Congress ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि मोदी सरकार रेल हादसों को रोकने में पूरी तरह विफल रही है।

Congress News: पिछले 4 महीनों में 55 रेल हादसे

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पिछले चार महीनों में देश में 55 रेल हादसे हुए हैं, जिनमें कई लोग अपनी जान गवा चुके हैं और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने चिंता जताते हुए कहा कि रेल दुर्घटनाओं को सामान्य बना दिया गया है, लेकिन सरकार की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं और न ही जवाबदेही तय की जा रही है।

Congress News: प्रियंका गांधी का तीखा हमला

उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को अब अपनी जान को जोखिम में डालकर रेलवे यात्रा करनी पड़ रही है क्योंकि सरकार सुरक्षित यात्रा की जिम्मेदारी से बच रही है। उन्होंने हाल ही में तमिलनाडु में हुई मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस दुर्घटना का उदाहरण देते हुए इसे ओडिशा के बालासोर हादसे से जोड़ा और पूछा कि आखिर कब इस सिलसिले पर रोक लगेगी और कब जवाबदेही तय होगी।

सरकार की जवाबदेही पर सवाल

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर भी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में हर महीने औसतन 11 रेल दुर्घटनाएं हो रही हैं। पिछले 126 दिनों में 55 दुर्घटनाओं में 21 लोगों की जान गई है और 131 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। कांग्रेस का कहना है कि सरकार इन घटनाओं को लेकर गंभीर नहीं है और रेलवे सुरक्षा पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

 

 

 

यह भी पढ़े: Bihar के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के टी-शर्ट और रील्स बनाने पर प्रतिबंध

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button