HeadlinesNationalTrending

ओडिशा में भीषण Train Accident में 233 की मौत, 900 घायल

हावड़ा से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस बेंगलुरु से कोलकाता जा रही दूसरी ट्रेन के पटरी से उतरे डिब्बों से जा टकराई

Ranchi: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम एक यात्री ट्रेन (Train Accident) के दूसरी ट्रेन के पटरी से उतरे डिब्बों से टकरा जाने से 200 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 900 लोग घायल हो गए। ओडिशा के मुख्य सचिव पीके जेना ने बताया कि दुर्घटना में एक तीसरी मालगाड़ी भी शामिल थी।

दुर्घटना, हाल के दिनों में भारत में सबसे घातक में से एक, बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल थी।

Train Accident: मौत की संख्या 233 है

नवीनतम रिपोर्ट का हवाला देते हुए, ओडिशा के मुख्य सचिव ने कहा कि मौत की संख्या 233 है, जबकि कोलकाता से लगभग 250 किमी दक्षिण और भुवनेश्वर से 170 किमी उत्तर में बालासोर जिले में हुई दुर्घटना में लगभग 900 लोग घायल हो गए, शुक्रवार शाम लगभग 7 बजे।

Train Accident: 5 से अधिक अग्निशमन दल, 30 डॉक्टर, 200 पुलिस कर्मी और 60 एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया

बचाव कार्य जारी है और आसपास के जिलों के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप ने बताया कि एनडीआरएफ की तीन इकाइयां, ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स की चार इकाइयां, 15 से अधिक अग्निशमन दल, 30 डॉक्टर, 200 पुलिस कर्मी और 60 एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भीषण ट्रेन हादसे के मद्देनजर एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

Train Accident: बचाव कार्यों में मदद के लिए वायु सेना को बुलाया गया है

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर कहा कि बचाव कार्यों में मदद के लिए वायु सेना को बुलाया गया है। “ओडिशा में घटना स्थल के लिए भाग रहे हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना के लिए मेरी प्रार्थना। भुवनेश्वर और कोलकाता से बचाव दल जुटाए गए। एनडीआरएफ, राज्य सरकार की टीमें और एयरफोर्स भी जुटे हुए हैं। हर संभव मदद करेंगे।” बचाव ऑप्स,” उन्होंने ट्वीट किया।

Train Accident

श्री वैष्णव ने मरने वालों के लिए 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 2 लाख रुपये और दुर्घटना में मामूली रूप से घायल हुए लोगों के लिए 50,000 रुपये के मुआवजे की भी घोषणा की है।

Train Accident: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और पीएम के राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से मृतकों के परिवार के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल जल्द स्वस्थ हों। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया। दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान चल रहा है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि वह मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ व्यक्तिगत रूप से स्थिति की लगातार निगरानी कर रही हैं।

दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिवीजन में हावड़ा-चेन्नई मुख्य लाइन पर हुए हादसे के कारण अब तक लंबी दूरी की 18 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: हेमंत सोरेन से मिलने झारखंड पहुंचे Arvind Kejriwal और भगवंत मान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button