BusinessHeadlinesInternationalTechnology

एलोन मस्क के सामने झुके सऊदी अरब के राजकुमार

अब Elon Musk इस डील को पूरा करने के लिए इनवेस्टर्स की तलाश कर रहे हैं

Ranchi: जब से Elon Musk ने Twitter को खरीदा है तब से ये हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है. एलोन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है और इस सौदे को पूरा करने की प्रक्रिया चल रही है। अब Elon Musk इस डील को पूरा करने के लिए इनवेस्टर्स की तलाश कर रहे हैं।

Twitter

Twitter: एलोन मस्क ने कुछ नए निवेशकों की सूची भी जारी की, जिनमें प्रिंस अलवलीद बिन तलाली भी शामिल हैं

गुरुवार को एलोन मस्क ने कुछ नए निवेशकों की सूची भी जारी की, जिसमें कई हाई-प्रोफाइल नाम भी शामिल थे। इनमें से एक बड़ा नाम सऊदी अरब के प्रिंस अलवलीद बिन तलाल का है. आइए हम आपको इस मजेदार खबर के बारे में पूरी जानकारी देते हैं। सऊदी अरब के राजकुमार अलवलीद बिन तलाल ने एलोन मस्क की प्रशंसा की है और उन्हें ट्विटर के लिए भविष्य का नेता बताया है। इतना ही नहीं, अलवलीद बिन तलाल अल सऊद ने भी ट्विटर में अपनी हिस्सेदारी निवेश करने का फैसला किया है।

अलवलीद बिन तलाल ने 5 मई 2022 को ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि मेरे नए दोस्त एलोन मस्क से जुड़कर बहुत अच्छा लगा। मुझे विश्वास है कि आप ट्विटर के लिए एक महान नेता साबित होंगे ताकि आप इसे इसकी सर्वोत्तम क्षमता तक विकसित कर सकें।

ट्विटर के साथ इस सौदे में 1.9 अरब डॉलर का निवेश करने को तैयार: सऊदी प्रिंस

सऊदी प्रिंस ने आगे कहा कि मैं ट्विटर के साथ इस डील में 1.9 अरब डॉलर का निवेश करने को तैयार हूं. ऐसे में अब एलन मस्क के पास कई निवेशक आ रहे हैं। इसलिए यह डील भी जल्द खत्म हो सकती है और फिर जल्द ही ट्विटर के सीईओ का मामला भी साफ हो जाएगा।

हालांकि, सऊदी अरब के राजकुमार और एलन मस्क के बीच पिछले कुछ हफ्तों की कहानी बेहद दिलचस्प है। दरअसल, सऊदी अरब के प्रिंस अलवलीद बिन तलाल ने कुछ हफ्ते पहले एलोन मस्क के ऑफर को ठुकरा दिया था। अलवलीद बिन तलाल ट्विटर के सबसे बड़े और दीर्घकालिक शेयरधारकों में से एक रहा है।

एलोन मस्क ने ट्विटर में 9.2% हिस्सेदारी खरीदने के बाद, ट्विटर बोर्ड के सामने इसे एकमुश्त खरीदने की पेशकश की थी। एलोन मस्क ने ट्विटर बोर्ड को प्रति शेयर $ 54.2 की पेशकश की। जिसे सऊदी अरब के राजकुमार ने खारिज कर दिया था। अलवलीद बिन तलाल ने 14 अप्रैल 2022 को ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि, ट्विटर के विकास को देखते हुए, मुझे नहीं लगता कि एलोन मस्क की 54.20 प्रति शेयर की पेशकश इस कंपनी के आंतरिक मूल्य के बराबर भी है। इसलिए, मैं ट्विटर का सबसे बड़ा और दीर्घकालिक शेयरधारक होने के नाते इस प्रस्ताव को अस्वीकार करता हूं।

इस तरह 14 अप्रैल को खुद सऊदी अरब के राजकुमार ने एलन मस्क के ऑफर को ठुकरा दिया था, लेकिन आज जब मस्क डील फाइनल करने के बाद निवेशकों की तलाश कर रहे हैं तो उसी अलवलीद बिन तलाल ने बड़ी खुशी से एलोन मस्क के ऑफर को स्वीकार कर लिया. स्वीकार कर लिया है।

 

 

 

यह भी पढ़े: Realme Narzo 50A 3 दिन इस्तेमाल किया और फट गया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button