BiharHeadlinesNationalPoliticsStatesTrending

गुजरातियों पर ‘ठग’ टिप्पणी को लेकर Tejashwi Yadav पर मानहानि का मामला दर्ज

Patna: बिहार के उपमुख्यमंत्री Tejashwi Yadav के खिलाफ बुधवार को यहां एक अदालत में उनकी कथित टिप्पणी को लेकर एक आपराधिक मानहानि शिकायत दायर की गई थी, जिसमें कहा गया था कि “मौजूदा स्थिति में केवल गुजराती ही ठग हो सकते हैं”।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता और व्यवसायी हरेश मेहता (63) ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 (आपराधिक मानहानि से निपटने) के तहत अतिरिक्त मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट डीजे परमार की अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी।

मेहता के वकील पीआर पटेल ने कहा, ”हमने बयान के साथ एक पेन ड्राइव के रूप में सबूत के साथ शिकायत जमा की है। अदालत ने शिकायत स्वीकार कर ली है और एक मई को इसका सत्यापन करेगी।”

Tejashwi Yadav के 21 मार्च को पटना में मीडिया के सामने दिए गए बयान से जुड़ा मामला

यह शिकायत 33 वर्षीय Tejashwi Yadav के 21 मार्च को पटना में मीडिया के सामने दिए गए बयान से जुड़ी है। “वर्तमान स्थिति में केवल गुजराती ही ठग हो सकते हैं, और उनके धोखाधड़ी (अपराध) को माफ कर दिया जाएगा। यदि वे भाग गए तो कौन जिम्मेदार होगा।” एलआईसी या बैंकों के पैसे से?” बिहार के डिप्टी सीएम ने कथित तौर पर कहा था।

शिकायतकर्ता ने कहा कि मीडिया के सामने पूरे गुजराती समुदाय को ‘ठग’ कहने वाला बयान दिया गया था। यह सार्वजनिक रूप से सभी गुजरातियों को बदनाम और अपमानित करता है। यादव के खिलाफ समन जारी करने और उसके लिए अधिकतम सजा की मांग करते हुए मेहता ने कहा कि एक “ठग” एक बदमाश, धूर्त और अपराधी व्यक्ति है और पूरे समुदाय के साथ इस तरह की तुलना गैर-गुजराती लोगों को गुजरातियों को संदेह की नजर से देखने का कारण बनेगी। कानून।

Tejashwi Yadav: मानहानिकारक बयान से राज्य के निवासी को एक ‘ठग’ के रूप में देखा जाएगा: शिकायतकर्ता

शिकायतकर्ता ने कहा कि वह भी एक गुजराती है, और जब उसे एक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर खबर मिली, तो उसने महसूस किया कि इस तरह के मानहानिकारक बयान से राज्य के निवासी को एक ‘ठग’ के रूप में देखा जाएगा। गौरतलब हो कि मार्च में गुजरात के सूरत शहर की एक अदालत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी “मोदी उपनाम” टिप्पणी पर दोषी ठहराया और दो साल की जेल की सजा सुनाई। दोषी ठहराए जाने के बाद, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी लोकसभा सदस्यता खो दी।

अलग से, अहमदाबाद की एक अदालत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को संस्थान पर उनकी टिप्पणी को लेकर गुजरात विश्वविद्यालय द्वारा दायर एक आपराधिक मानहानि मामले में समन जारी किया है।

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: DM मॉब लिंचिंग मामले में जेल से छूटा बिहार का डॉन Anand Mohan

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button