HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

BJP News: देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है हेमन्त सरकार:- अमित शाह

हाथ से नही बल्कि ट्रेक्टर और पानी जहाज से देती है भ्रष्टाचार को अंजाम

Ranchi: BJP News: झारखंड की सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है। हेमन्त सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है। ये बातें जसीडीह,देवघर के इंडस्ट्रियल मैदान में भाजपा द्वारा आयोजित विजय संकल्प महारैली को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कही।

अमित शाह के स्टेज पर आते ही गगनभेदी नारो से देवघर गूंज उठा। स्टेज पर केंद्रीय गृह मंत्री का स्वागत प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने बैधनाथ बाबा की मंदिर का प्रतीक चिन्ह भेंट कर किया। बाबुलाल मराण्डी ने जैन तीर्थंकर भगवान महावीर का प्रतीक चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। गोड्डा के सांसद निशिंकांत दुबे ने अमित शाह का स्वागत बाबा बैजनाथ कामनालिंग का प्रतीक चिन्ह देकर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने की तथा मंच का संचालन जिला अध्यक्ष एवं विधायक नारायण दास ने किया।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री सह सहकारिता मंत्री अमित शाह ने इफको नैनो यूरिया संयंत्र का भूमि पूजन एवम आधारशिला रखी।उन्होंने स्थानीय सांसद निशिंकांत दुबे की तारीफ करते हुए कहा कि नैनो कारखाना यहां के स्थानीय सांसद की प्रयास से सम्भव हो पाया है। इस संयंत्र के खुल जाने से झारखंड को बड़ा लाभ मिलेगा।

BJP News: राज्य के मुख्यमंत्री नही चाहते आदिवासी दलित,पिछड़ों का विकास

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हेमंत सरकार को आदिवासी विरोधी करार देते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री जनजातीय समाज के विकास और उत्थान के लिए कुछ नही किया।वास्तव में राज्य के मुख्यमंत्री नही चाहते है कि राज्य की जनजातीय समाज का विकास हो। इस समाज को राज्य की सरकार सिर्फ वोट बैंक बनाकर रखी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम की नीतियों के कारण यह क्षेत्र विकास के पथ पर पीछे छूट गया है। उन्होंने कहा कि अटल जी के सपनों के झारखंड में भाजपा की सरकार ने शिक्षा, सड़क, बिजली, पानी, रोज़गार समेत सभी क्षेत्र में कार्य किया किंतु हेमंत सरकार ने झारखंड को बर्बाद कर दिया। हेमन्त सरकार टैक्टर और पानी की जहाज से भ्रष्टाचार करते है।

उन्होंने कहा कि आदिवासियों और दलितों की घटती जनसंख्या पर चिंता जाहिर करते कहा कि आज हेमन्त सोरेन की सरकार में राज्य में जनजाति समाज की संख्या कम हो रही है। यहां घुसपैठियों के कारण डेमोग्राफी को बदला जा रहा है।

BJP News: भाजपा का संकल्प है कि झारखंड जिसका है उसी का रहेगा

उन्होंने कहा हेमंत भाई कान खोलकर सुन लें अब वोट बैंक की राजनीति नहीं चलेगा, आपकी चालाकी को आदिवासी समाज अच्छी तरह समझता है।उन्होंने कहा कि यहां की डेमोग्राफी को भाजपा बदलने नही देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा का संकल्प है कि झारखंड जिसका है उसी का रहेगा।

उन्होंने झारखंड में बहन बेटियों पर बढ़ते अत्याचार पर गंभीर चिंता व्यक्त की। कहा कि बेटियों की सुरक्षा राज्य सरकार की जिम्मेवारी है।रुबिका पहाड़िया एवं अंकिता की हत्या पर बोलते हुए कहा कि आदिवासी एवं दलित बेटियों की हत्या का जिम्मेदार मुख्यमंत्री हैं।
उन्होंने भाजपा की सरकार को विकास का पर्याय बताते हुए कहा भाजपा ने अपने कार्यकाल में विकास की नई गाथा लिखने का काम की है।

भाजपा की सरकार ने राज्य को नक्सलवाद से मुक्क्त करने का काम किया। उन्होंने कहा कि कोंग्रेस की शासन काल में वामपंथी उग्रवाद बढ़ा किंतु मोदी शासनकाल में उग्रवाद समाप्ति की ओर है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनजातीय गौरव को हमेशा आगे रखा है। आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मू को महामहिम राष्ट्रपति बनाने का कार्य किया। आदिवासी कल्याण के लिए बजट 86 हज़ार करोड़ किया। भाजपा ने 740 एकलब्य विद्यालय खोले। इन विद्यालयों में 38 हज़ार 800 शिक्षकों की बहाली की जाएगी।

157 मेडिकल कॉलेजों में नर्सिंग की पढ़ाई की जाएगी। पीएम आवास को तीन गुना बढ़ाया,जनजातीय क्षेत्रों में 1 करोड़ 30 लाख घरों में नल से जल, 1.45 करोड़ घरों में शौचालय और 3 करोड़ किसानों को डीबीटी के माध्यम से छः हज़ार भेजते हैं, उज्ववला योजना के अंतर्गत 60 लाख 90 हज़ार घरों में गैस कनेक्शन दिया। कोरोना काल मे 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज दिया। कोरोणा का मुफ्त टीकाकरण करवाया।

उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार के समय भाजपा की सरकार ने महिलाओं के नाम पर एक रुपये में भूमि का रजिस्ट्रेशन होता था उसे भी हेमन्त सरकार ने बन्द कर दिया।भगवान बिरसा मुंडा के जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया। उन्होंने हेमन्त सोरेन से पुछा की हेमन्त बाबू आप बताएं कि आपने राज्य के लिए क्या किया। उन्होंने हेमन्त सोरेन सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि हेमन्त सोरेन जी इस रैली में संथाल परगना से आयी यह भीड़ एक ट्रेलर है, 2024 लोस चुनाव में इसका असर दिख जाएगा।

उन्होंने राजमहल लोक सभा सीट भाजपा की झोली में डालने का आह्वान किया।उन्होंने कहा कि भाजपा यह सीट नही जीत पायी थी जिसका परिणाम है कि यह क्षेत्र विकास से दूर हो गया है। इस क्षेत्र को भी गोड्डा लोकसभा जैसा विकसित बनाने के लिए इसे भाजपा की झोली में डालना होगा।

BJP के कार्यकर्ता बनाएंगे तीसरी बार मोदी सरकार:- दीपक प्रकाश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने अध्यक्षीय भाषण एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए कहा कि आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में विकास की राह पर अग्रसर है। देश की एकता और अंखडता मजबूत हुई है। देश की सांस्कृतिक गौरव बढ़ा है,देश आज आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से बढ़ रहा है।

BJP News: माननीय अमित शाह जी के कुशल नेतृत्व में धारा 370 को हटाया गया

कहा कि एक राजनीतिक दल के रूप में भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनाने का श्रेय श्रीमान अमित शाह जी को है।
उन्होंने कहा कि राज्य की जनता तीसरी बार मोदी सरकार बनाने के लिए सभी 14 लोक सभा सीट पर कमल खिलाने के लिए संकल्पित है।

BJP News: नियोजन नीति व स्थानीय नीति बनाने में राज्य की जनता को दिग्भ्रमित कर रही हेमंत सरकार:-बाबूलाल मरांडी

भाजपा विधायक दल के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान हेमंत सोरेन सरकार को यहां की जनता की चिंता नहीं बल्कि अपनी और अपने परिवार की चिंता है। इन्हें पहचानने की जरूरत है। आदिवासियों के नाम पर वोट लेकर हेमंत सोरेन ने प्रदेश में सरकार बनाई और इस सरकार को वर्तमान में लूटेरे और बिचौलिए चला रहे हैं। खनिज संपदा और बालू का दोहन निरंतर जारी है। स्थिति यह है कि गांव में घर बनाने तक को बालू उपलब्ध नहीं है। कानून व्यवस्था की हालत बद से बदतर है। गौ तस्करी खुलेआम हो रही है।

श्री मरांडी ने कहा कि जिस उम्मीदों के साथ राज्य बना था, बीजेपी की जब सरकार थी तब अच्छा काम हो रहा था परंतु हेमंत सरकार बनते ही लूट खसोट जारी है। डीएमएफटी फंड की खुलेआम लूट की जा रही है।

श्री मरांडी ने हेमन्त सोरेन पर 1932 आधारित स्थानीय नीति पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हेमंत सोरेन दूसरे के कंधे पर बंदूक रख गोली चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हेमन्त सोरेन 1932 आधारित स्थानीय नीति बनाने के नाम पर सरकार गिराया लेकिन उसके बाद कांग्रेस के सहयोग से जब राज्य में हेमन्त सोरेन कि सरकार बनी थी और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी उस समय हेमन्त सोरेन ने स्थानीय नीति 1932 के आधार पर करके केंद्र सरकार के पास 9 वीं अनुसूची में डालने हेतु क्यों नही भेजा। आज सिर्फ राजनीति कर रहे है।

राज्य की हेमंत सरकार को जल्द से जल्द बिदा करना जरूरी है। यह सरकार यदि अधिक दिन रह गई तो राज्य में कुछ नहीं बचेगा। न पत्थर बचेगा न बालू बचेगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता एकजुट होकर अपना शत प्रतिशत योगदान देकर राजमहल लोकसभा सीट पर कमल खिलाने का कार्य करें। इस बार राजमहल में कमल खिलना तय है। कार्यकर्ताओं से कहा कि केंद्र द्वारा चलाए जा रहे तमाम गरीब कल्याणकारी योजनाओं को जनसंपर्क अभियान कर लोगों को अवगत कराएं।

इसके साथ उन्होंने बूथ स्तर पर जनसंपर्क चलाने को कहा। बाबूलाल ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार ने अपने कार्यकाल में भाजपा के सारे जन कल्याणकारी योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। महिला सुरक्षा की बात करें या युवाओं को रोजगार देने का मामला सरकार ने यहां की जनता को सिर्फ ठगने का काम किया है। हर तरफ भ्रष्टाचार चरम पर है।युवा नौकरी को लेकर आंदोलनरत है। भाजपा ने संथाल परगना की विकास के लिए कई योजनाएं यहां दी मसलन हवाई अड्डा,रेलवे,एम्स जलमार्ग को भी विकसित किया।

BJP News: गोड्डा लोक सभा की विकास प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री की देन है:- निशिकांत दुबे

देवघर के स्थानीय सांसद डॉ निशिंकांत दुबे ने सभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवम गृह मंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि आज गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में जो भी विकास का काम हुआ है वह काम इनके कारण हुआ है।उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में इस क्षेत्र का आज कायाकल्प हो रहा है। आज यहां पर नैनो यूरिया खाद की संयंत्र लगाने का श्रेय भी इन्ही को जाता है।

BJP News: इन्होंने सभा को संबोधित किया

कार्यक्रम में झारखंड भाजपा के विधायक अमित मंडल,राजमहल के सांसद सुनील सोरेन,विधायक रणधीर सिंह,मिस्त्री सोरेन,सत्यानंद झा,बाटुल,लुइस मरांडी,ने सभा को सम्बोधित किया।

BJP News: हवाई अड्डा में स्वागत करने वाले

केंद्रीय गृह मंत्री सह सहकारिता मंत्री अमित शाह का देवघर हवाई अड्डा पर उनका स्वागत करने वालों में प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास,केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, कर्मवीर सिंह, निशिकांत दूबे,सुनील सोरेन, नारायण दास, रणधीर सिंह,अमित मंडल,अभयकांत प्रसाद,बजरंगी यादव, कृष्णा महतो शामिल रहे।

BJP News: ये मंच पर रहे उपस्थित

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास,प्रदेश प्रभारी एवम सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी ,क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेन्द्र नाथ त्रिपाठी, प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह,केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, सांसद सुनील सोरेन , निशिकांत दूबे, नारायण दास,बिनोद शर्मा,आदित्य साहू,बालमुकुंद सहाय , मिस्त्री सोरेन, शर्मिला रजक,अमित मंडल,रणधीर सिंह , राम दरस यादव,राजीव मेहता ,सोमनाथ सिंह,अमृत पांडेय,परितोष सोरेन, डॉ लुईस मरांडी,अशोक भगत,बेनी प्रसाद गुप्ता,श्री ताला मरांडी, अभयकांत प्रसाद,बजरंगी यादव,सत्यानंद झा बाटुल, तथा ईफ्को के अध्यक्ष दिलीप संघानी मौजूद रहे।

BJP News: जसीडीह आने पर गृहमंत्री का स्वागत किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम स्थल जसीडीह आने पर गुलाब फूल देकर उनका स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में प्रदेश के कोषाध्यक्ष दीपक बंका,प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक,सुरेश साहू,सूरज शाहदेव,राजेन्द्र तिवारी,सुनिता सिंह, संजीव जजवाड़े, श्रीमती विशाखा सिंह,रविन्द्र नाथ तिवारी ,राकेश नरौन,सचिन रवानी,प्रज्ञा झा, अधीर चन्द्र भैया,पंकज भदौरिया, रीता चौरसिया,दिवाकर गुप्ता,राजीव सिंह, रूपा केसरी, बाबूलाल मरांडी ,सचिन सुलतानिया, ममता गुप्ता, हरि भाई पटेल, भरत भैया, संजय यादव, विजया सिंह बबल,देवेन्द्र सिंह,गजाधर सिंह,कुंवर देवेन्द्र सिंह,गंगा नारायण सिंह, ताराचन्द्र जैन,दिलीप कुमार सिंह शामिल रहे

BJP News: कार्यक्रम के उपरांत मंच के नीचे गृह मंत्री का अभिनन्दन किया गया

कार्यक्रम के उपरांत मंच के निचे केंद्रीय गृह मंत्री का अभिनंदन करने वालो में चन्द्रशेखर खवाड़े, निरंजन देव,संजय राय,सुनील यादव,जय प्रकाश सिंह, मनोज झा, मनोहर चौधरी,गुलाब मंडल,श्यामदेव चौधरी,महेन्द्र भोक्ता,रवि रवानी,मिथिलेश सिन्हा,विभूति झा,सौरभ सिंह,गणेश राय,सुधीर सिंह,अनिरुद्ध झा,परमानंद ठाकुर,अशोक हजारी,देबू पोद्दार, रामचन्द्र यादव,रुसीलाल राणा,काकी कामदेव यादव शामिल रहे।

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: BJYM के द्वारा अटल डिबेट क्लब प्रतियोगिता सम्पन्न

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button