HeadlinesNationalTrending

Nepal Plane Crash: दुर्घटना से कुछ मिनट पहले यूपी के चार युवक फेसबुक लाइव पर थे

New Delhi: नेपाल के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त (Nepal Plane Crash) यति एयरलाइंस के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कुछ मिनट पहले, इसके चार यात्री, उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के निवासी, उड़ान पर अपने अनुभव साझा करने के लिए फेसबुक पर लाइव थे।

Nepal Plane Crash Live वीडियो में नीचे पोखरा शहर दिखाई दे रहा है

‘मौज कर दी’ उनमें से एक उत्साह से चिल्लाता है क्योंकि 1.30 मिनट के वीडियो में नीचे पोखरा शहर दिखाई दे रहा है। वीडियो में उनमें से एक सोनू जायसवाल (29) दीखता है। हालांकि, 58 सेकंड के पश्चात, वीडियो में दीखता है की विमान को बाईं ओर एक तेज मोड़ लेता है और फिर दुर्घटनाग्रस्त होकर आग की लपटों में बदल जाता है। फेसबुक लाइव चलता रहा, अगले 30 सेकंड के लिए चारों ओर आग की लपटों की झलक पकड़ी।

Nepal plane crash

गाजीपुर के बरेसर के ये चार यात्री दुर्घटना में 68 अन्य यात्रियों के साथ मरने वाले पांच भारतीयों में से थे। सोनू जायसवाल (29), अनिल राजभर (28), विशाल शर्मा (23), अभिषेक सिंह कुशवाहा (23) 13 जनवरी को काठमांडू पहुंचे थे और पशुपतिनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद पैराग्लाइडिंग के लिए पोखरा जा रहे थे। रविवार को, गाजीपुर जिले के बारेसर और नोनहारा क्षेत्र के गांवों में चारों ओर निराशा छा गई।

Nepal Plane Crash: सोनू पोखरा के लिए उड़ान भरने के बाद फेसबुक पर लाइव थे

सोनू जायसवाल शराब कारोबारी था जबकि अनिल राजभर और अभिषेक कुशवाहा गाजीपुर के जहूराबाद और अलावलपुर में जन सेवा केंद्र चलाते थे. विशाल शर्मा (23) एक दोपहिया वाहन एजेंसी में वित्त अधिकारी था। यह सोनू की एफबी प्रोफाइल थी जहां वीडियो लाइव था, उसके चचेरे भाई रजत जायसवाल ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा, “सोनू पोखरा के लिए उड़ान भरने के बाद फेसबुक पर लाइव थे। लाइव-स्ट्रीमिंग से पता चला कि सोनू और उनके साथी खुश मूड में थे, लेकिन स्ट्रीमिंग बंद होने से पहले अचानक आग लग गई।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि शाम को उन्हें गाजीपुर डीएम कार्यालय द्वारा नेपाल विमान दुर्घटना में जिले के चार लोगों की मौत के बारे में सूचित किया गया. अधिकारी ने कहा, “हमने उनकी पहचान की पुष्टि करने के लिए टीमों का गठन किया और पता चला कि चारों बरेसर के रहने वाले थे।”

Nepal Plane Crash: एक सप्ताह रुकने की योजना बनाई थी

SHO, बरेसर, देवेंद्र प्रताप सिंह ने चारों की पहचान की पुष्टि की और कहा कि उन्होंने अनिल राजभर के घर का दौरा किया और अपने पिता रामधरस से मुलाकात की। सिंह ने रामधरस के हवाले से कहा, “उन्होंने कहा कि चारों अनिल, अभिषेक, विशाल और सोनू 13 जनवरी को नेपाल के लिए रवाना हुए थे और एक सप्ताह रुकने की योजना बनाई थी।”

Nepal plane crash

अंचल अधिकारी कासिमाबाद बलराम सिंह ने कहा कि उन्होंने एसडीएम के साथ चक जैनब में सोनू जायसवाल और अनिल राजभर, बरेसर थाना क्षेत्र के अलावलपुर चट्टी में विशाल शर्मा और नोनहारा थाना क्षेत्र के धारवा गांव में अभिषेक कुशवाह से मुलाकात की. उनके परिवार के सदस्य।

Nepal Plane Crash: शव सोमवार सुबह दिल्ली पहुंचेंगे

उन्होंने कहा, “हमने उन्हें उनके शव वापस लाने में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।” अभिषेक के बड़े भाई अभिनय ने कहा, “पिछले तीन घंटों में, हमें नेपाली और भारतीय दूतावासों से फोन आए हैं। हमें सूचित किया गया था कि शव सोमवार सुबह दिल्ली पहुंचेंगे।”

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: BJYM के द्वारा अटल डिबेट क्लब प्रतियोगिता सम्पन्न

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: BJYM के द्वारा अटल डिबेट क्लब प्रतियोगिता सम्पन्न

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button