SportsHeadlinesNationalPoliticsTrending

बहन एवं जीजा हुए Vinesh Phogat के खिलाफ, परिवार में मची ‘कलह’, जाने पूरा मामला

पहलवान Vinesh Phogat पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. हाल ही में हुए एक विवाद ने उनके परिवार में कलह की स्थिति पैदा कर दी है.

मात्र 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण Vinesh Phogat डिसक्वालीफाई

विनेश महिला कुश्ती के 50 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में पहुंच गई थीं लेकिन मात्र 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया. इस निर्णय के खिलाफ उन्होंने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट में अपील भी की लेकिन उनका केस खारिज हो गया.

शायद मेरी किस्मत में यही लिखा था: Vinesh Phogat

अब भारत लौटने से पहले विनेश ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट साझा किया जिसने उनके परिवार में तनाव की स्थिति को उजागर किया. सोशल मीडिया पर की गई इस पोस्ट में विनेश ने फाइनल के दिन अपने वजन मापने की घटना का जिक्र करते हुए लिखा “हमने हार नहीं मानी हमारे प्रयास नहीं रुके लेकिन घड़ी रुक गई और समय हमारे पक्ष में नहीं था. शायद मेरी किस्मत में यही लिखा था. मेरी टीम मेरे साथी और मेरे परिवार को लगता है कि जिस लक्ष्य के लिए हम काम कर रहे थे वह अधूरा रह गया.”

इस घटना के बाद से परिवार में आपसी तालमेल में कमी आई है: Vinesh Phogat

विनेश के इस पोस्ट ने उनके परिवार में विवाद की चिंगारी भड़का दी है. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार उनके बहन और जीजा जो खुद भी कुश्ती से जुड़े हुए हैं इस घटना के बाद से उनसे नाराज चल रहे हैं. परिवार में इस विवाद के चलते विनेश की आलोचना हो रही है और यह कहा जा रहा है कि इस घटना के बाद से परिवार में आपसी तालमेल में कमी आई है. विनेश का यह पोस्ट और उससे उपजे विवाद ने न केवल उनके व्यक्तिगत जीवन में तनाव पैदा किया है बल्कि उनके करियर पर भी इसका असर पड़ा है.

उन्होंने संकेत दिए हैं कि अगर परिस्थितियाँ अनुकूल रहीं तो वह 2032 तक भी खेल जारी रख सकती हैं. हालांकि परिवार में उत्पन्न इस कलह ने उनके भविष्य की योजनाओं को एक नया मोड़ दे दिया है जिससे उनके खेल जीवन में नए सवाल खड़े हो गए हैं.

विनेश फोगाट ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट साझा किया जिसमें उन्होंने अपने कठिन बचपन और संघर्षों का जिक्र किया. विनेश ने बताया कि कम उम्र में ही उनके पिता का निधन हो गया था और उनकी मां कैंसर से जूझ रही थीं. इस कठिन समय ने विनेश को जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी.

उन्होंने लिखा “अस्तित्व की लड़ाई ने मुझे बहुत कुछ सिखाया. अपनी मां की कठिनाइयों को देखकर मैंने कभी हार न मानने वाला रवैया और लड़ने का जज्बा सीखा. उन्होंने मुझे उस चीज़ के लिए लड़ना सिखाया जो मेरा हक है. जब भी मैं साहस के बारे में सोचती हूं मैं अपनी मां के बारे में सोचती हूं, और यही साहस है जो मुझे परिणाम की परवाह किए बिना हर लड़ाई लड़ने में मदद करता है.”

कर्मों का फल सीधा सा है छल का फल छल, आज नहीं तो कल: Geeta Phogat

हालांकि इस पोस्ट में विनेश ने अपने ताऊ महावीर सिंह फोगाट का जिक्र नहीं किया जिनकी भूमिका उनके कुश्ती करियर में महत्वपूर्ण रही है. इस कारण से फैंस ने विनेश की आलोचना शुरू कर दी. खासकर उनकी कजिन बहन गीता फोगाट ने भी उन्हें अप्रत्यक्ष रूप से निशाने पर लिया. गीता ने विनेश का नाम लिए बिना पोस्ट किया “कर्मों का फल सीधा सा है छल का फल छल, आज नहीं तो कल.”

इसके अलावा विनेश के जीजा ने भी उनकी पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा “विनेश आपने बहुत ही बढ़िया लिखा है लेकिन शायद आज आप अपने ताऊ जी महावीर फोगाट को भूल गईं जिन्होंने आपके कुश्ती जीवन की शुरुआत की थी. भगवान आपको शुद्ध बुद्धि दे.”

यह भी पढ़े: 78वें स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली स्थित Jharkhand Bhawan में लहराया गया तिरंगा

फैंस ने भी इस पर जमकर प्रतिक्रिया दी है जिससे विनेश की पोस्ट और उनके परिवार के साथ उनके संबंधों पर सवाल खड़े हो गए हैं. विनेश की इस पोस्ट ने उनके संघर्षमय जीवन की झलक तो दिखाई लेकिन उनके परिवार में विवाद की स्थिति भी उजागर कर दी है जो अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है.

यह भी पढ़े: JioBharat ने चीनी फोंस की कर दी छुट्टी, 1000 रूपए से काम के सेगमेंट में बना किंग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button