SportsHeadlinesInternationalNationalTrending

तीसरे मेडल से चूकीं Manu Bhaker, शूटआउट में रहीं 4th नंबर पर

Paris Olympics 2024 में भारत की युवा शूटर Manu Bhaker ने 25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में चौथे स्थान पर रहकर पदक जीतने का सपना पूरा नहीं कर सकीं.

शनिवार को हुए इस खिताबी मुकाबले में मनु का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन वे ब्रॉन्ज मेडल से चूक गईं.

मुकाबले की शुरुआत एवं एलिमिनेशन राउंड

मनु भाकर की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की. एलिमिनेशन राउंड में मनु और हंगरी की वेरोनिका मेजर का स्कोर 28-28 अंक से बराबर हो गया था. इसके बाद तीसरे स्थान के लिए शूट ऑफ किया गया जिसमें मनु 28 अंक के साथ चौथे स्थान पर रहीं. यह शूट ऑफ उनके लिए काफी महत्वपूर्ण था लेकिन वे पदक के लिए अपनी जगह पक्की नहीं कर पाईं.

Manu Bhaker

Manu Bhaker का फाइनल में रहा ऐसा प्रदर्शन

फाइनल मुकाबले में मनु ने पहले स्टेज में 10 अंक और दूसरे स्टेज में 18 अंक बनाए जिससे वे कुल 28 अंक तक पहुंचीं और चौथे स्थान पर रहीं. कोरिया की जिन यांग ने 37 अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीता जबकि फ्रांस की केमिली जेद्रजेव्स्की 37 अंकों के साथ सिल्वर और हंगरी की वेरोनिका मेजर 31 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाने में सफल रहीं.

क्वालीफिकेशन राउंड में दूसरे नंबर पर थीं Manu Bhaker

क्वालीफिकेशन राउंड में मनु भाकर ने प्रिसिजन के दूसरे राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए 294 अंक बनाए थे. उन्होंने पहले सीरीज में 97, दूसरे सीरीज में 98 और तीसरे सीरीज में 99 अंक हासिल किए. इसके बाद रैपिड राउंड में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और 296 अंक बनाए. रैपिड राउंड में मनु ने पहले सीरीज में 100, दूसरे और तीसरे सीरीज में 98-98 अंक बनाए. हालांकि मनु भाकर पदक जीतने से चूक गईं लेकिन उनका प्रदर्शन निश्चित रूप से प्रशंसनीय रहा.

यह भी पढ़े: नीति आयोग की बैठक का CM Hemant Soren ने भी किया बहिष्कार

उन्होंने कठिन परिस्थितियों में खुद को संभाला और बेहतरीन प्रदर्शन किया. पेरिस ओलंपिक में उनका यह सफर आने वाले समय में उन्हें और प्रेरित करेगा और भारतीय शूटिंग के लिए नई ऊंचाइयां हासिल करने में मदद करेगा.

यह भी पढ़े: CM Nitish Kumar ने NITI Aayog बैठक में भाग नहीं लिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button