HeadlinesJharkhandNationalPoliticsStatesTrending

CM Nitish Kumar ने NITI Aayog बैठक में भाग नहीं लिया

Delhi: अधिकारियों ने बताया कि बिहार के CM Nitish Kumar आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित नीति आयोग की महत्वपूर्ण बैठक में शामिल नहीं हुए।

Nitish Kumar के अनुपस्थिति का कारण अभी तक नहीं पता चला

उन्होंने बताया कि बैठक में राज्य का प्रतिनिधित्व उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने किया। Nitish Kumar के इस महत्वपूर्ण बैठक में शामिल न होने का कारण तत्काल पता नहीं चल सका।

जद(यू) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, “यह पहली बार नहीं है कि मुख्यमंत्री नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। मुख्यमंत्री पहले भी बैठक में शामिल नहीं हुए थे और बिहार का प्रतिनिधित्व तत्कालीन उपमुख्यमंत्री ने किया था। इस बार भी दोनों उपमुख्यमंत्री बैठक में शामिल होने गए।”

उन्होंने कहा, “इसके अलावा, बिहार से चार केंद्रीय मंत्री भी हैं जो आयोग के सदस्य हैं और वे बैठक में मौजूद रहेंगे। इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।” नीति आयोग की नौवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के उद्देश्य से ‘विकसित भारत@2047’ दस्तावेज़ पर चर्चा की गई।

यह भी पढ़े: नीतीश कुमार देंगे भाजपा को झटका, सहमति बन गई, जल्द ही….’- Saryu Roy

नीति आयोग की प्रमुख संस्था परिषद में सभी मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी नीति आयोग के अध्यक्ष हैं।

यह भी पढ़े: 5 दिन में 28 मर्डर…, क्या बिहार में फिर आ गया ‘जंगलराज’? Tejashwi Yadav ने उठाए प्रश्न

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button