HeadlinesJharkhandNationalPoliticsStatesTrending

Ulgulan Maharally: इंडिया का झारखंड में दिखा शक्ति प्रदर्शन

Ranchi: Ulgulan Maharally: झारखंड की राजधानी रांची में रविवार को इंडिया गठबंधन ने एकजुटता दिखाई। झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में उलगुलान महारानी रांची के प्रभात तारा मैदान में हुई।

रैली को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को सत्ता की कोई आकांक्षा नहीं है। वह सिर्फ देश की सेवा करना चाहते हैं। वह देश के नंबर वन बनना चाहते हैं। कई लोग कहते हैं कि यह मुश्किल है। ‘जेल के तले टूटेंगे, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन छूटेंगे…।’

Ulgalan mahaRally

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि राजनीति बहुत ओच्छी चीज है, उनके खाने में कैमरा लगाया जा रहा है। अरविंद जी शुगर के मरीज है। सुबह पिछले 12 सालों से प्रतिदिन 50 यूनिट इंसुलिन ले रहे हैं, परंतु उन्हें जेल में इंसुलिन नहीं दी जा रही है। वह दिल्ली के मुख्यमंत्री को मारना चाहते हैं। वह बहुत बहादुर है। वह शेर है और उन्हें जेल में भी भारत माता की चिंता है।

Ulgulan Maharally: कल्पना सोरेन ने पढ़ा हेमंत सोरेन का संदेश

उलगुलान महारैली में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने उनका संदेश पढ़ा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विपक्ष शासित राज्यों में सरकारी गिरने का कार्य कर रही है। हम लोकतंत्र को सफल नहीं होने देंगे। हेमंत सोरेन ने जेल से अपने संदेश को पढ़ाते हुए कल्पना ने कहा की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मेरे पति हेमंत सोरेन को इलेक्शन से ठीक पहले उन शक्तियों ने जेल में डाल दिया, जो उनकी सरकारों के विरुद्ध साजिश रच रहे थे।

 

विपक्ष की आवाज को कुचलना के लिए सीबीआई और एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट का दुरुपयोग किया जा रहा है, परंतु बीजेपी और ऐसी शक्तियों को झारखंड से बाहर कर दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया है कि अगर पार्टी मौजूदा चुनाव गिट्टी है तो यह आदिवासियों के लिए एक बड़ा खतरा होगा।

Ulgulan Maharally: बीजेपी के लोग हमारी शक्ति को नहीं तोड़ सकते: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह 500, 400 सिम कहते रहते हैं, परंतु इस दफा गठबंधन की शक्ति इतनी जटिल है कि चाहे वह प्रधानमंत्री मोदी हो या कोई भी हो, बीजेपी के लोग हमारी शक्ति को नहीं तोड़ सकते। वह हमें डराने की कोशिश कर रहे हैं।

Ulgulan Maharally

Ulgulan Maharally: भारत में बड़ा इंकलाब आने वाला है- पंजाब सीएम भगवंत मान

सभा को संबोधित करते हुए पंजाब के सीएम और आम आदमी पार्टी नेता भगवंत मान ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी नहीं बल्कि भारतीय जुमला पार्टी है। देश में बड़ा इंकलाब आने वाला है। आज जहां तक नजर जा रही थी वहां तक लोगों की भीड़ थी और लोगों में बहुत उत्साह था। जब बदलाव के लिए लोग चलते हैं तो ऐसी ही भीड़ दिखती है।

संजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को घेरा

इस बीच आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने भी लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन भारत के लिए कार्य करेगा और प्रधानमंत्री मोदी अडानी के लिए काम करेंगे। बीजेपी ने बंगाल में 400 पार, 200 पार, दिल्ली में 35 पार, झारखंड में 65 पर जैसे नारे देकर जनता को गुमराह किया है। 400 पर का नारा फर्जी है। इस दफा आपको उन्हें तड़ी पार, तड़ी पार कहना चाहिए।

Ulgulan Maharally: तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री मोदी पर सावधान निशान

रैली में राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने केवल यह काम किए हैं, देश में गरीबी बढ़ाईं, महंगाई बढ़ाईं, जुमले बाजी की। 2014 में उन्होंने कहा था कि हर वर्ष 2 करोड लोगों को नौकरियां दी जाएगी। वह नौकरी कहां गई? काला धन वापस आएगा और सभी के खातों में 15 लख रुपए डाले जाएंगे। आप लोग के खाते में पैसा नहीं आया परंतु बीजेपी के खाते में चंदा चुनावी बांड के जरिए हजारों करोड़ों रुपए में आए।

Ulgulan Maharally: अखिलेश यादव ने बोला भाजपा चुनाव हार चुकी है

उलगुलान न्याय मेहा रैली में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब इन्होंने आपका मुख्यमंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेल भेजा है वह चुनाव हार चुके हैं। मैदान में जब पहलवान हारने लगता है तो कई पेंतरे अपनाता है। भारतीय जनता पार्टी यह है ना भूले की शेर को गिरफ्तार किया है, परंतु उनकी दहाड़ को गिरफ्तार नहीं कर पाए हैं।

Ulgulan Maharally

28 पार्टियों के समर्थन का दवा

गठबंधन के नेताओं का दावा है कि कल 28 पार्टियों ने उलगुलान महा रैली का समर्थन किया है। 5 लाख से ज्यादा लोग इसमें भाग लेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत कई विपक्षी राजनेता मंच पर उपस्थित रहे।

विपक्षी गठबंधन की महारैली से पहले मैदान में हंगामा

इस दौरान विपक्षी गठबंधन की रैली से पूर्व मैदान में जमकर हंगामा हुआ। हालांकि इसकी कारण अब तक नहीं पता चली है। झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: आदिवासी का विकास सिर्फ भाजपा कर सकती है: Babulal Marandi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button