HeadlinesNationalPoliticsStatesTrending

कोर्ट ने CM Arvind Kejriwal को 15 दिन के लिए भेज दिया जेल, गोलमाल दे रहे थे जवाब- ईडी

New Delhi: दिल्ली के CM Arvind Kejriwal को 14 दिन तक जेल में रहना पड़ेगा. राउस एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा है.

प्रवर्तन निदेशालय हिरासत की अवधि समाप्त होने के पश्चात आप के राष्ट्रीय संयोजक को आज अदालत में पेश किया गया था. मुख्यमंत्री केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट में मौजूद रही. अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गठित शराब घोटाले से जुड़ी मनी लांड्रिंग केस में हिरासत में लिया गया था.

प्रवर्तन निदेशालय ने स्पेशल जज कावेरी बावेजा की अदालत में भेजे जाने का आग्रह किया. प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल की रिमांड बढ़ाने की मांग नहीं की. कोर्ट के समक्ष प्रवर्तन निदेशालय ने यह भी कहा कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और ना ही वह अपने मोबाइल का पासवर्ड बता रहे हैं. उनसे दस्तावेजों की तस्दीक कराई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जानबूझकर ईडी को भटका रहे हैं और गोलमोल जवाब दे रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि अरविंद केजरीवाल को फिलहाल नहीं आया एक हिरासत में रखा जाए तथा जब दोबारा आवश्यकता होगी तो उनकी रिमांड मांगी जाएगी.

एड की ओर से पेश में वकील एएसजी राजू का कहना है कि विजय नायर अरविंद केजरीवाल के करीबी है. अभी केजरीवाल ने पूछताछ में बताया कि नायर उन्हें रिपोर्ट नहीं करता था. आतिशी को करता था. आतिशी का नाम पहली बार न्यायालय में लिया गया. कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया कर्मियों के सामने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जो कर रहे हैं वह देश के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है. अरविंद केजरीवाल से रामलीला मैदान में हुई विपक्षी गठबंधन की रैली को लेकर भी प्रतिक्रिया मांगी थी.

 

CM Arvind Kejriwal ने नहीं पासवर्ड बता रहे

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के वक्त उनका फोन एवं अन्य डिजिटल उपकरण भी जब्त किए गए थे. वही प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट को बताया कि अरविंद केजरीवाल इनका पासवर्ड नहीं बता रहे हैं. वहीं उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल के फोन का एक्सेस प्रवर्तन निदेशालय को प्राप्त हो गया था एवं इसका उत्तर भी निकाला जा चुका है. सूत्रों की मां ने तो प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल के आईफोन का एक्सेस प्राप्त करने के लिए एप्पल को भी संपर्क किया है. सूत्रों के अनुसार अरविंद केजरीवाल ने पासवर्ड देने से इनकार इसलिए किया क्योंकि उनके फोन में चुनाव से संबंधित डेटा है.

 

CM Arvind Kejriwal से 50 घंटे से अधिक पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में अरविंद केजरीवाल लगभग 10 घंटे बिता चुके हैं. सूत्रों की मां ने तो उनसे हर दिन लगभग 5 घंटे से अधिक पूछताछ की जाती है. इस हिसाब से अरविंद केजरीवाल 50 से ज्यादा घंटे प्रवर्तन निदेशालय के प्रश्नों का सामना करते हुए बता चुके हैं. सीएम केजरीवाल पर कथित शराब घोटाले से जुड़े हजारों प्रश्न दागे जा चुके हैं. वही प्रवर्तन निदेशालय ने 28 मार्च को नहीं न्यायालय में यह दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

तिहाड़ जेल में ‘आम आदमी पार्टी’ के कई नेता

जिस पीएमएलए मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है उसमें आप पार्टी के कई नेता जेल जा चुके हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दाएं हाथ कहे जाने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया लगभग एक वर्ष से तिहाड़ जेल में बंद है. वही संजय सिंह भी कई मन से तिहाड़ में है. इस मामले में विजय नायर को भी जेल भेजा जा चुका है.

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: आरजेडी से टिकट मिलते ही वायरल हुआ Abhay Kushwaha के डर्टी डांस का वीडियो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button