Uncategorized

Layer’r Shot के विज्ञापनों को सरकार ने ! यूट्यूब और ट्विटर से को हटाने कहा

New Delhi: यदि आप सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं, तो आपने एक डिओडोरेंट ब्रांड (Layer’r Shot) द्वारा एक विचित्र विज्ञापन देखा होगा जो अपने उत्पाद को बढ़ावा देने के दौरान यौन हिंसा को सामान्य करता प्रतीत होता है।

यह लगभग महसूस किया गया कि विज्ञापन सरोगेट विज्ञापन का एक टुकड़ा था जो संकीर्ण दिमाग वाले बीमारों को फंसाने की कोशिश कर रहा था। विचाराधीन विज्ञापन यहाँ Layer’r ब्रांड द्वारा अपने Layer’r Shot बॉडी स्प्रे के लिए है। सौभाग्य से, सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इस विज्ञापन को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है।

Layer’r Shot: सरकार ने Youtube और Twitter से Layer’r Shot विज्ञापनों के सभी उदाहरणों को हटाने के लिए कहा

पिछले चौबीस घंटे की अवधि में, विज्ञापन ट्विटर और यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया था। इसे व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर फॉरवर्ड और री-शेयर भी किया गया। बताया जा रहा है कि इस विज्ञापन को कम समय में ही लाखों व्यूज मिल चुके हैं।

विज्ञापन ने सोशल मीडिया पर कई लोगों को ट्रिगर किया है क्योंकि कहा जाता है कि यह एक बलात्कार संस्कृति मानसिकता को बढ़ावा देने के साथ-साथ इसे छोटा कर रहा है। इसके कारण, कुछ उपयोगकर्ताओं ने भारत के सूचना प्रसारण मंत्रालय को विज्ञापन की सूचना दी। और सौभाग्य से, कुछ ही घंटों के भीतर, मंत्रालय ने एक बयान साझा करते हुए कहा कि यह सूचना प्रौद्योगिकी (मध्यवर्ती दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता), नियम 2021 के नियम 3(1)(b)(ii) का उल्लंघन करता है।

Layer’r Shot: मंत्रालय ने Youtube को अपने ईमेल में एक Layer’r Shot डिओडोरेंट विज्ञापन का हवाला दिया

ब्रांड के ऐसे सभी विज्ञापनों को तत्काल हटाने के लिए मंत्रालय ने Youtube से संपर्क किया है। इसने विशेष रूप से Youtube को अपने ईमेल में एक Layer’r Shot डिओडोरेंट विज्ञापन का हवाला दिया। इसमें कहा गया है, “3 जून, 2022 को इंटरमीडियरी प्लेटफॉर्म Youtube पर लिंक पर प्रकाशित” LAYERR SHOT MALL 15 OPT2 HINDI SUB HD “शीर्षक से एक वीडियो पर ध्यान आकर्षित किया जाता है।”

विज्ञापन को करीब दस लाख बार देखा जा चुका है

उसी ईमेल में यह भी कहा गया है कि विज्ञापन को “करीब दस लाख बार देखा जा चुका है और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी साझा किया गया है।”

“उपरोक्त वीडियो शालीनता या नैतिकता के हित में महिलाओं के चित्रण के लिए हानिकारक है, और सूचना प्रौद्योगिकी (मध्यस्थ दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) नियमों के नियम 3 (1) (बी) (ii) के उल्लंघन में है। , 2021, जो अन्य बातों के साथ प्रदान करता है कि उपयोगकर्ता लिंग के आधार पर अपमानजनक या परेशान करने वाली किसी भी जानकारी को होस्ट, प्रदर्शित, अपलोड, संशोधित, प्रकाशित, प्रसारित, स्टोर, अपडेट या साझा नहीं करेंगे, ”ईमेल जारी रखा।

विज्ञापन केबल टेलीविजन पर भी चलाया गया और यह भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) के नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया। इसी वजह से मंत्रालय ने विज्ञापनदाता को विज्ञापन को तत्काल आधार पर निलंबित करने को कहा है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े: Sudesh Mahto ने झारखंड में जातीय जनगणना कराने हेतु मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button