BiharCrimeHeadlinesPoliticsStatesTrending

BPSC Paper Leak बड़हरा BDO सहित चार अन्य आरोपी गिरफ्तार

बिहार लोक सेवा आयोग ने इस प्रारंभिक शिक्षा को कैंसिल कर दिया

Patna: बीपीएससी पेपर लीक (BPSC Paper Leak) केस में आर्थिक अपराध इकाई की कार्यवाही आरंभ हो गई है. आर्थिक अपराध इकाई ने पेपर लीक केस में भोजपुर के बड़हरा बीडियो सहित चार अन्य आरोपियों को गिरफ्तार ले लिया है. बड़हरा के बीडीओ जयवर्धन गुप्ता कुंवर सिंह कॉलेज में एग्जाम सेंटर मैजिस्ट्रेट थे. यहीं ही गलती हुई थी. मिली खबर के अनुसार आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने छह बर्तन गुप्ता को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया था. इसके पश्चात टीम पूछताछ के लिए उन्हें पटना लिया है वहां पूछताछ के पश्चात उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

इस केस में जिन चार आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है उनमें से बीडीओ जयवर्धन के साथ-साथ कुंवर सिंह कॉलेज के प्राचार्य से सेंटर सुपरिटेंडेंट डॉक्टर योगेंद्र, कुंवर सिंह कॉलेज के प्रोफेसर अगम कुमार सहाय एवं इसी कॉलेज के प्रोफेसर से सेंट्रल कंट्रोल सुशील कुमार सिंह सम्मिलित है.

BPSC Paper Leak: बिहार लोक सेवा आयोग ने इस प्रारंभिक शिक्षा को कैंसिल कर दिया

सोमवार को आरा के कुंवर सिंह कॉलेज में हुए गंगा में तथा उसके पश्चात पेपर लीक के केस के पश्चात तत्काल ही बिहार लोक सेवा आयोग ने इस प्रारंभिक शिक्षा को कैंसिल कर दिया था. बिहार लोक सेवा आयोग ने इस केस की जांच के लिए कमेटी को गठित किया और केस आर्थिक अपराध इकाई को सौंप दिया था. आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने कल कुंवर सिंह कॉलेज के प्राचार्य सहित छह अन्य लोगों से पूछताछ करने के लिए उन्हें पटना तलब किया था.

BPSC Paper Leak: सीएम नीतीश कुमार ने बताया बीपीएससी परीक्षा में धांधली को एक्शन में रही सरकार

BPSC के प्रश्न पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि इस पर सरकार पूर्ण रूप से एक्शन ले रही है. इस पर हम ने तत्काल प्रभाव से एक्शन लिया है. इस बात के सामने आने पर परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया है. सरकार इस केस को देख रही है.

बीपीएससी पेपर लीक को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश पर बरसे तेजस्वी यादव

BPSC PAPER LEAK

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उनका कहना है कि जब BPSC जैसी परीक्षा का पेपर लीक हो जाए तो इसके पश्चात आखिर रह क्या गया है. यह अत्यधिक दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीपीएससी का पेपर लीक हो गया है. जो भी परीक्षा की तैयारी में जुटे थे एवं परीक्षा देने पहुंचे थे उनके दुख को मैं समझ सकता हूं. जब बीपीएससी का पेपर लीक हो रहा है तो बाकी संस्थानों का क्या हाल होगा. हमें पेपर लीक को लेकर सदन में आवाज भी उठाई थी परंतु फिर भी सरकार में बैठे लोग इस पर कोई ध्यान नहीं दिए.

 

 

 

 

यह भी पढ़े: दर्शकों को खूब लुभालने लगी नागपुरी फिल्म ‘दहलीज’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button