SportsHeadlinesNationalPoliticsTrending

Sports News: खुशी है कि पाकिस्तान जीत को हमास को समर्पित नहीं कर सका: भारत की जीत पर इजरायली दूत

Ranchi: Sports News: पिछली जीत को गज़ावासियों को समर्पित करने के लिए भारत में सोशल मीडिया पर पाक क्रिकेटर मुहम्मद रिज़वान की आलोचना की गई थी।

विश्व कप मैच में भारत द्वारा पाकिस्तान को सात विकेट से हराने के बाद शनिवार को इज़राइल ने भारत को उसके समर्थन के लिए धन्यवाद देने का मौका नहीं छोड़ा। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पीएम मोदी और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का पोस्टर लहराते हुए एक भारतीय प्रशंसक की तस्वीर साझा करते हुए, भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने कहा कि इजराइल खुश है कि भारत विजयी हुआ और पाकिस्तान अपनी जीत का श्रेय हमास के आतंकवादियों को नहीं दे सकता।

Sports News: नाओर ने ट्वीट किया

“मैच के दौरान भारतीय मित्रों द्वारा पोस्टर दिखाकर इजराइल के प्रति एकजुटता दिखाने से हम वास्तव में प्रभावित हुए।” दूतावास ने भी क्रिकेट प्रशंसक के ‘भारत इजराइल के साथ खड़ा है’ पोस्टर के लिए भारत को धन्यवाद दिया।

इज़राइल-हमास युद्ध पर भारत की स्थिति दिलचस्प है क्योंकि भारत इज़राइल के साथ खड़ा है और स्पष्ट रूप से आतंकवाद की निंदा करता है लेकिन भारत “फिलिस्तीन के एक संप्रभु, स्वतंत्र और व्यवहार्य राज्य की स्थापना” की दिशा में सीधी बातचीत की भी वकालत करता है।

Sports news: मुहम्मद रिज़वान को भारत में आलोचना का सामना करना पड़ा

पाकिस्तान इज़रायल का कड़ा आलोचक और फ़िलिस्तीनी अधिकारों का रक्षक है। श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की हालिया जीत को गाजा के लोगों को समर्पित करने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर मुहम्मद रिज़वान को भारत में आलोचना का सामना करना पड़ा।

Sports News: हमास के उग्रवादियों से तुलना

“यह गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था। 🤲🏼 जीत में योगदान देकर खुश हूं। इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय। अद्भुत आतिथ्य और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बेहद आभारी हूं।” पूरे समय, “रिज़वान ने बुधवार को ट्वीट किया। सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना की गई और हमास के उग्रवादियों से तुलना की गई।

इज़रायल और हमास के बीच बमबारी आठवें दिन भी जारी रही और इसमें कमी का कोई संकेत नहीं मिला। गाजा में इजरायल के जमीनी हमले की अटकलों के बीच, नेतन्याहू ने शनिवार को गाजा सीमा के पास सैनिकों से मुलाकात की और संकेत दिया कि और भी कुछ आने वाला है। इजराइल ने गाजावासियों से दक्षिण की ओर जाने को कहा क्योंकि हताहतों की संख्या हजारों में है।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: CM के निर्देश पर लापता बिरहोर माता-पिता की दो बेटियों का स्कूल में हुआ नामांकन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button