HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Jharkhand राज्य अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता 2023-24

गोड्डा बनाम जमशेदपुर के टीम के बीच फाइनल मैच -सह- समापन समारोह

Ranchi: Jharkhand राज्य अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता 2023-24 का गोड्डा बनाम जमशेदपुर के टीम के बीच फाइनल मैच -सह- समापन समारोह का आयोजन गढ़वा जिला के रंका प्रखंड अंतर्गत राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित किया गया।

Jharkhand: समापन समारोह का आयोजन रंगारंग व भव्य रूप से किया गया

फुटबॉल के फाइनल मैच -सह- समापन समारोह का आयोजन रंगारंग व भव्य रूप से किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के माननीय मंत्री, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग झारखण्ड सरकार मिथिलेश कुमार ठाकुर थें, जिनके आगमन पर उक्त आयोजन के तहत विभिन्न मनोरंजन टीम द्वारा एक से एक मनमोहक गीत संगीत व नृत्य, कस्तूरबा गांधी की स्कूली छात्राओं द्वारा बैंड धुन पर “सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा” गीत की प्रस्तुति एवं नृत्य टीम द्वारा छऊ नृत्य समेत विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ स्वागत किया गया।

jharkhand

Jharkhand News: सभी खिलाड़ियों से माननीय मंत्री द्वारा परिचय प्राप्त किया एवं फाइनल मैच आरंभ की गई

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि श्री ठाकुर, उपायुक्त शेखर जमुआर, पुलिस अधीक्षक दीपक पांडेय, फुटबॉल संघ के महासचिव गुलाम रब्बानी, आयोजन समिति के अध्यक्ष, सचिव समेत अन्य मंचासीन गणमान्य द्वारा द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। टूर्नामेंट के आखिरी मैच में शामिल गोड्डा बनाम जमशेदपुर के सभी खिलाड़ियों से माननीय मंत्री द्वारा परिचय प्राप्त किया एवं फाइनल मैच आरंभ की गई।

jharkhand

दोनों टीमों के इस निर्णायक मुकाबले में जमशेदपुर की टीम ने गोड्डा के विरुद्ध फर्स्ट हाफ में ही 03 गोल कर मैच में अपनी बढ़त बना ली। दूसरे यानी सेकंड हाफ में भी जमशेदपुर की टीम ने अपना जलवा बरकरार रखते हुए 02 गोल और दागें। इस प्रकार जमशेदपुर की टीम ने गोड्डा की टीम को 5-0 से पराजित करते हुए अतिरोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की तथा फाइनल मैच का खिताब अपने नाम करने में सफल रही।

Jharkhand News: मैच कमिश्नर एवं मैच रेफरी को भी उनके योगदान हेतु पुरस्कार दिए गयें

मैन ऑफ द मैच जमशेदपुर के खिलाड़ी सी. लाल हरियतपुरिया को दिया गया, जबकि मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जमशेदपुर के खिलाड़ी विकास नायक को दिया गया, जिन्होंने पूरे श्रृंखला में कुल 06 गोल दागे। पुरस्कार एवं सम्मान वितरण के दौरान विनर एवं रनर टीम के खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया गया। इसके अतिरिक्त पूरे टूर्नामेंट में बेस्ट गोलकीपर के रूप में गोड्डा टीम के मुज्जमिल अंसारी को अवार्ड दिया गया एवं सबसे अनुशाषित टीम के रूप में चाईबासा की टीम को पुरष्कृत किया गया। इस दौरान मैच कमिश्नर एवं मैच रेफरी को भी उनके योगदान हेतु पुरस्कार दिए गयें।

jharkhand

Jharkhand News: जिले में खेल को बढ़ावा देने के क्षेत्र में गढ़वा जिले में विकास के विभिन्न कार्य किये जा रहें हैं

मैच के समाप्ति के बाद उपायुक्त श्री जमुआर ने उक्त टूर्नामेंट का सफलतापूर्वक संचालन होने पर सभी का आभार जताया तथा कहा कि जिले में खेल को बढ़ावा देने के क्षेत्र में गढ़वा जिले में विकास के विभिन्न कार्य किये जा रहें हैं। इसके लिए सरकारी योजनाओं के तहत जिले के विभिन्न प्रखंडों में खेल का मैदान बनाकर सारी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने की बात कही। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी टीमों को शुभकामनाएं दी तथा आने वाले दिनों में और भी बेहतर प्रदर्शन करने की हौसला बढ़ाई।

Jharkhand राज्य को सिर्फ खनिज अयस्क में ही नहीं बल्कि खेल के क्षेत्र में भी पहचान दिलाने की बात कही

मंच से माननीय मंत्री श्री ठाकुर ने प्रतियोगिता के समापन समारोह में आये सभी गणमान्य व्यक्तियों, पदाधिकारियों, राज्य तथा जिले के फुटबॉल एसोसियेशन की पूरी टीम समेत हज़ारों हज़ार की संख्या में उपस्थित सभी दर्शकों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि गढ़वा में इस प्रकार का अंतर जिला स्तरीय मुकाबले का आयोजन कराना अपने आप मे एक ऐतिहासिक पल है। उन्होंने झारखंड राज्य को सिर्फ खनिज अयस्क में ही नहीं बल्कि खेल के क्षेत्र में भी पहचान दिलाने की बात कही।

jharkhand

उन्होंने गढ़वा को राज्य व देश के पटल पर हर क्षेत्र में अग्रणी जिला के रूप में विकसित करने की बात कही।

उक्त समारोह के आयोजन में मुख्य अतिथि माननीय मंत्री श्री ठाकुर के अतिरिक्त जिले के उपायुक्त शेखर जमुआर, पुलिस अधीक्षक दीपक पांडेय, राज्य के फुटबॉल संघ के महासचिव गुलाम रब्बानी, अनुमंडल पदाधिकारी गढ़वा -सह- आयोजन समिति के अध्यक्ष राज महेश्वरम, अनुमंडल पदाधिकारी रंका राम नारायण सिंह, आयोजन समिति के सचिव आलोक मिश्रा, ओलंपिक संघ के अध्यक्ष शैलेन्द्र पाठक एवं आयोजन समिति के अन्य सदस्यों समेत अन्य अतिथिगण, पदाधिकारीगण तथा काफी संख्या में दर्शकों की उपस्थिति थी।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: झारखंड illegal mining मामले में ED का गवाह अदालत में पलट गया

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button