BiharCrimeHeadlinesPoliticsStatesTrending

25-07: Darbhanga Riot: उपद्रव फैलाने वालों की खैर नहीं – पात्रों और पासपोर्ट पर लगेगा माइनस का निशान!

Patna: Darbhanga Riot: अपराधी माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सरकार हाई अलर्ट पर है. दरभंगा एसएसपी अभिषेक कुमार ने साफ कर दिया है कि इस कांड में शामिल पाए जाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

मब्बी ओपी के शिवधारा चौक पर मोहर्रम का झंडा फहराने का विवाद(Darbhanga Riot) अभी थमा भी नहीं था कि रविवार की रात कमतौर थाना क्षेत्र के धरमपुर मालपती गांव में शव जलाने को लेकर दो पक्ष भिड़ गये. इसके बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया, जिससे छह से अधिक पुलिस अधिकारियों और वाहनों को नुकसान पहुंचा।

दोनों मामलों के संबंध में दरभंगा प्रांतीय वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुमार ने कहा कि दोनों मामलों में अब तक 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस अन्य की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई कर रही है.

Darbhanga Riot: चरित्र सत्यापन, पासपोर्ट सत्यापन एवं सभी सरकारी सुविधाएं समाप्त कर दी जाएंगी

वरीय अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि रविवार को मबी ओपी क्षेत्र के शिवधारा बाजार समिति के पास दो समुदायों के बीच झड़प हो गयी. उनमें से 70 के खिलाफ अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. साथ ही वीडियो की मदद से अन्य लोगों की पहचान की जा रही है.

Darbhanga Riots
Representational Image

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख अवकाश कुमार ने कहा कि अगर ये लोग इस मामले में शामिल पाए गए तो उनका चरित्र सत्यापन, पासपोर्ट सत्यापन और सभी सरकारी सुविधाएं रद्द कर दी जाएंगी.

Darbhanga Riot: लोगों से अपील

वरीय अधीक्षक अवकाश कुमार ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की. अगर किसी के बयान पर कोई संदेह हो तो कृपया तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन से संपर्क करें। किसी भी प्रकार की जानकारी प्रदान करते समय आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा। सुप्रीम पीपुल्स काउंसिल के अवकाश कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे लोगों को यह भी समझाएं कि वे आपसी सौहार्द को बिगड़ने से रोके।

 

यह भी पढ़े: वर्तमान सरकार नीति एवं नियोजन में विफल, मुख्यमंत्री सिर्फ अखबार में सुर्खियां बटोरना चाहते हैं- सुदेश महतो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button