HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

क्या सभी भाजपा सरकारें बिल्कुल बेदाग हैं?: CM Hemant Soren

पत्थर खनन में 1,000 करोड़ रुपये के घोटाले" के आरोप "प्रशंसनीय भी नहीं हैं"

Ranchi: झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में केंद्रीय एजेंसी ईडी द्वारा नौ घंटे की पूछताछ के एक दिन बाद, उनके खिलाफ कार्रवाई को “आदिवासी, दलित, पिछड़े समुदायों और अल्पसंख्यकों को दबाने का प्रयास” करार दिया।

“क्या सभी भाजपा सरकारें बिल्कुल बेदाग हैं? विरोध करने वालों के खिलाफ ही कार्रवाई की जाती है। यह सिर्फ एक राजनीतिक साजिश है। लेकिन याद रखें, भगवान बिरसा मुंडा अंग्रेजों के सामने नहीं झुके। यह काम नहीं करेगा,” श्री सोरेन, जो से आते हैं एक आदिवासी समुदाय, ने 19वीं सदी के एक आदिवासी नेता की वीरता का हवाला देते हुए, ‘जन आक्रोश रैली’ में समर्थकों से कहा।

हमें जांच एजेंसियों से कोई समस्या नहीं है: CM

“हमें जांच एजेंसियों से कोई समस्या नहीं है, लेकिन जिस तरह से केवल गैर-बीजेपी राज्यों की सरकारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है – चाहे वह तेलंगाना, केरल, बंगाल, बिहार हो – इन एजेंसियों को भी जवाब देना चाहिए कि क्या केवल भाजपा की सरकारें ही सब साफ हैं।” और बेदाग, “उन्होंने केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा पर” एक साजिश “का आरोप लगाते हुए, ‘जन आक्रोश रैली’ में समर्थकों से कहा।

sc
Jharkhand CM Hemant Soren

सोरेन ने कहा, “जब से हम (2019 में) सत्ता में आए हैं, तब से हमारे प्रतिद्वंद्वी (झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस) सरकार को गिराने की साजिश कर रहे हैं।”

उन्होंने ईडी को जो बताया है, उसे भी दोहराया, कि “पत्थर खनन में 1,000 करोड़ रुपये के घोटाले” के आरोप “प्रशंसनीय भी नहीं हैं”।

उन्हें लगता है कि मैं देश से भागने जा रहा हूं: CM

पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बारे में उन्होंने कहा, “उन्हें लगता है कि मैं देश से भागने जा रहा हूं।” श्री सोरेन के राजनीतिक सहयोगी पंकज मिश्रा के खिलाफ दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर केंद्रीय एजेंसी ने राज्य में कथित मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध खनन की जांच के सिलसिले में श्री सोरेन को तलब किया। मिश्रा को दो अन्य बच्चू यादव और प्रेम प्रकाश के अलावा पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

ईडी का कहना है कि उसने “अवैध खनन से संबंधित अपराध की आय” के रूप में 1,000 करोड़ रुपये की “पहचान” की है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:- 27% ओबीसी, 28% एसटी, 12% एससी आरक्षण झारखंड विधानसभा में पारित

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button