HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

स्वर्णरेखा नदी को मिले राष्ट्रीय धरोहर का दर्जा : मंत्री Banna Gupta

नदी पूजन कर मंत्री बन्ना गुप्ता ने लिया प्रण स्वर्णरेखा नदी मंडप को दिलाएंगे अंतराष्ट्रीय पहचान

Ranchi: Banna Gupta: हिन्दू उत्सव समिति समेत अन्य सांस्कृतिक और धार्मिक संगठनों के सहयोग से सांकेतिक स्वर्णरेखा आरती महोत्सव का समापण पुरे धार्मिक विधि विधान और वैदिक मन्त्रोंच्चारण के साथ हजारों श्रद्धालुओं के सामूहिक उपस्थिति के साथ हुआ.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सूबे के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री बन्ना गुप्ता ने आरती और नदी पूजन कर वंदन किया, उनके साथ शिव शंकर सिंह, कविता परमार, पूर्व आईपिएस राजीव रंजन सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित रहे.

स्वर्णरेखा को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने का मांग करते है: Banna Gupta

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी ने कहा कि स्वर्णरेखा को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने का मांग करते है, इस सिलसिले में वें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिखेंगे.

उन्होंने बताया कि हमलोग का दायित्व है कि माँ गंगा की रक्षा करें, इसके लिए उन्होंने बेहतर प्लानिंग की रुपरेखा तैयार किया है, डीसी पूर्वी सिंहभूम और जुस्को के सहयोग से भव्य स्वर्णरेखा आरती मंडप का निर्माण किया जायेगा, इसके साथ ही आम नागरिकों के लिए भी बेहतर नागरिक सुविधाएं प्रदान करेंगे. उन्होंने प्रण लिया कि स्वर्णरेखा मंडप को अतर्राष्ट्रीय पहचान दिलाएंगे.

कार्यक्रम को सफल बनाने में रवि प्रकाश सिंह, अमरनाथ सिंह, सुखदेव सिंह, आरजे मनोज, संजय ठाकुर समेत विभिन्न सामाजिक संगठन के लोगों विशेष भूमिका निभाई.

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: BJYM के द्वारा अटल डिबेट क्लब प्रतियोगिता सम्पन्न

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button