BiharHeadlinesPoliticsStatesTrending

गरीबों का अपमान नहीं सहेंगे : Chandrashekhar

Patna: Chandrashekhar: लालू प्रसाद के नेतृत्व वाली राजद 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के हिंदुत्व के एजेंडे का मुकाबला करने के लिए दलित जातियों के “अपमान” को केंद्रीय चुनाव के मुद्दे में बदलने की पूरी कोशिश कर रही है।

यह तब स्पष्ट हो गया जब शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि मनाने के लिए पार्टी द्वारा आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने खुद को महाभारत के एक महान चरित्र एकलव्य का “वंशज” बताया, जिसने पेशकश की थी। उनका दाहिना अंगूठा ‘गुरुदक्षिणा’ के रूप में लेकिन यह दावा करते हुए कि इसे अब और नहीं दोहराया जाएगा।

हम एकलव्य के वंशज हैं लेकिन हमें बलिदान देना नहीं बल्कि देना है, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह जैसे पार्टी के शीर्ष नेताओं की उपस्थिति में मंत्री ने घोषणा की, अब दूसरों के अंगूठे ले लो।

Chandrashekhar ने कहा कि धार्मिक पुस्तकों में जिन लोगों को ‘शूद्र’ बताया गया था, वे ‘साक्षर’ हो गए हैं और अब अपने अधिकारों के बारे में अच्छी तरह जानते हैं। उन्होंने कहा कि एक पार्टी ने हिंदुत्व के नाम पर पिछड़ों और दलितों का समर्थन हासिल किया लेकिन उन्हें कभी ‘सम्मान’ नहीं दिया। मंत्री ने घोषणा की कि वह धार्मिक पुस्तकों में ऐसी जातियों के खिलाफ भेदभाव के बारे में अधिक बोलेंगे।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: क्या है Jharkhand सरकार का स्थानीय निति को लेकर प्लान?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button