HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

स्थानीय निकायों में में 75% मूलवासी एवं आदिवासी का स्थान रोजगार हेतु सुरक्षित किया जाएगा : CM हेमंत सोरेन।

Ranchi: झारखंड के माननीय CM श्री हेमंत सोरेन जी के सरायकेला जिला अंतर्गत खरसावां में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार.. कार्यक्रम के तहत इन्होंने घोषणा करते हुए कहा स्थानीय निकायों में 75% मूलवासी व आदिवासी लोगों को रोजगार के लिए प्राथमिकता दी जाएगी।

CM Soren: जिला नियोजनालय पदाधिकारी सहित पुलिस प्रशासन युवाओं के सहयोग के लिए मौजूद थे

इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय निकायों में रोजगार हेतु सभी जगह शिविर लगाया जाएगा।जिसको लेकर महागामा विधानसभा की माननीय लोकप्रिय विधायक श्रीमती दीपिका पांडेय सिंह ने पहल करते हुए गोड्डा के शिक्षित बेरोजगार स्थानीय निकायों में रोजगार हेतु गोड्डा डीआरडीए परिसर (विकास भवन) में शनिवार को शिविर लगाया गया। इस दौरान जिला नियोजनालय पदाधिकारी सहित पुलिस प्रशासन युवाओं के सहयोग के लिए मौजूद थे।

वहीं महागामा विधायक श्रीमती दीपिका पांडेय सिंह को जिलानियोजनालय पदाधिकारी के द्वारा पौधा भेंट किया गया।इस दौरान विधायक ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। वहीं विधायक महोदया ने स्थानीय कंपनियों में युवाओं के रोजगार हेतु पहल करते हुए इच्छुक युवाओं का खुद अपने से बायोडाटा संग्रहित किया हॉट परिसर के चारों तरफ चहल कदमी करते हुए बारी बारी से सभी से जानकारी ली।

CM Soren: राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में हमारे यहां के युवाओं को 75% रोजगार देने की बात हैं

विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में हमारे यहां के युवाओं को 75% रोजगार देने की बात हैं। करोना वैश्विक महामारी के कारण 2 वर्षों तक राज्य का विकास कार्य बाधित रहा, क्योंकि उस समय सर्वप्रथम यह था कि कैसे मानव जीवन को बचाया जाए इसके लिए राज्य सरकार की ओर से उचित कदम उठाए गए जिसके कारण करोना जैसे वैश्विक महामारी को हमलोग करीब-करीब नियंत्रित कर पाए।

इन्होंने कहा स्थानीय कंपनियों में जितने भी पद खाली हैं उसे जल्द ही भरा जाएगा जिस पर राज्य सरकार काम कर रही है।वहीं इन्होंने कहा जिस विभाग का मामला अटका हुआ है उस पर हम लोग जल्द से जल्द समाधान करेंगे।

CM Soren: हमारी सरकार ऐसी नीति बना रही है जो युवाओं के हित में होगा

विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे पूर्व झारखंड में डबल इंजन की जो सरकार थी वह कई सारे नीतिगत फैसले नहीं ले पाए नहीं तो इस तरह युवा रोजगार के लिए नहीं भटकते, लेकिन हमारी सरकार ऐसी नीति बना रही है जो युवाओं के हित में होगा और झारखंडी के हित में होगा झारखंड के युवाओं को दूसरे राज्यों में जाने की आवश्यकता नहीं है उनको यही रोजगार दिया जाएगा ताकि वह अपने परिवार के बीच में रहें।

वहीं गोड्डा में अडानी पावर प्लांट से स्थानीय लोगों का जुड़ाव है जिसका हक स्थानीय रोजगार शिक्षित युवाओं को मिलना चाहिए।इस दौरान महागामा विधायक ने सुबह 10:00 बजे से संध्या 4:00 बजे तक युवाओं के बीच में मौजूद रहीं और युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए बारी बारी से सवालों का जवाब देते हुए देखा गया साथ ही युवाओं को आश्वासन दिया गया कि आपके हर कदम के साथ मेरा सहयोग रहेगा कभी भी ऑफलाइन, मैसेज या कॉल के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।

CM Soren: 75% हम युवाओं की स्थानीय निकाय में प्राथमिकता देने के पहल को विधायक महोदया का सराहनीय कदम बताया

वहीं हजारों युवाओं ने विधायक दीपिका पांडेय सिंह की लोकप्रियता को लेकर मोबाइल से सेल्फी लेकर इस पल को मोबाईल में कैद कर लिया। वहीं युवाओं ने सूबे के मुख्यमंत्री एवं महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि 75% हम युवाओं की स्थानीय निकाय में प्राथमिकता देने के पहल को विधायक महोदया का सराहनीय कदम बताया। युवाओं ने कहा कि इससे पूर्व की सरकार में कोई भी विधायक या कोई मंत्री रोजगार हेतु हम युवाओं की भावनाओं को नहीं समझते थे इस तरह की पहल महागामा विधायक के तरफ से पहली बार हुआ जो कि काबिलेतारीफ हैं।

CM Soren: डीआरडीए परिसर में करीब 8000 युवाओं के द्वारा अपने बायोडाटा को संग्रहित किया गया

युवाओं ने कहा अपने क्वालिफिकेशन डाटा को लेकर जमा करना जिला नियोजनालय कार्यालय में दूर की बात थी निबंधन कराने में भी बहुत परेशानी थी,लेकिन महागामा विधायक के पहल से आसान तरीके से निबंधन हुआ एवं रोजगार की संभावना बनते हुए दिख रही हैं। वहीं युवाओं ने कहा कि महागामा विधायक मैडम से हमारी काफी उम्मीदें है और विश्वास है कि इनके पहल से हर कदम सभी के लिए सार्थक होगा। वही डीआरडीए परिसर में करीब 8000 युवाओं के द्वारा अपने बायोडाटा को संग्रहित किया गया।

इस दौरान युवाओं के साथ अभिभावक भी आए थे इन्होंने भी महागामा विधायक से मिलकर जानकारी ली।वहीं गोड्डा जिले में महागामा विधायक श्रीमती दीपिका पांडेय सिंह के द्वारा पहली बार बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार हेतु सफल शिविर आयोजन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता एवं जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी का भरपूर सहयोग रहा।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े:- 27% ओबीसी, 28% एसटी, 12% एससी आरक्षण झारखंड विधानसभा में पारित

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button