CrimeHeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Naxal: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम की घटना

Singhbhum: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के रेंगरा जंगल में बुधवार को एक करोड़ इनामी नक्सली (Naxal) मिसिर बेसरा के दस्ते के साथ पुलिस मुठभेड़ हुई.

मुठभेड़ में दोनों ओर से कई राउंड गोलियां चलीं। हालांकि इस फायरिंग में किसी के हताहत होने या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मुठभेड़ में खुद को कमजोर देख नक्सली दस्ता जंगल का फायदा उठाकर फरार हो गया. इसके बाद पुलिस ने जंगल में तलाशी अभियान शुरू किया।

तलाशी के दौरान पुलिस कर्मियों ने नक्सलियों के बंकरों को नष्ट कर दिया. इसके अलावा पुलिस को नक्सलियों के कई सामान भी मिले हैं. सारा सामान जब्त कर लिया गया है। आपको बता दें कि पूरे राज्य में नक्सलियों के धड़ पर कब्जा करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. जवानों को भारी होता देख राशन पानी छोड़कर भागे!

Naxal: नक्सली मिसिर कोई बड़ी घटना करने वाले थे

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक करोड़ का इनामी मिसिर बेसरा रेंगरा के जंगलों में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों की टीम गठित कर दी गई। टीम ने जंगल में तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के दौरान पुलिस कर्मियों को देखते ही नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस कर्मियों ने भी फायरिंग की। मुठभेड़ में खुद को कमजोर देख पुलिस को भारी पड़ते देख नक्सली जंगल की ओर भाग गए।

Naxal: इससे पहले कुचाई में दो की मौत हो चुकी है।

सरायकेला-खरसावां के जंगलों में नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी. इसमें एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों को पुलिस कर्मियों ने ढेर कर दिया. उसके पास से कई हथियार भी मिले हैं। मुठभेड़ कुख्यात नक्सली अनल दा के दस्ते से हुई.

Naxal: लातेहारो के पुराने पहाड़ में बम बरामद

झारखंड पुलिस नक्सलवाद का सफाया करने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. एक दिन पहले झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित बुढापहाड़ में नक्सलियों के साथ पुलिस मुठभेड़ हुई थी. इसमें पुलिस ने नक्सलियों द्वारा बनाए गए बंकरों को ध्वस्त कर दिया. वहीं, पुलिस को भारी नुकसान देने के लिए वहा 40 लैंड माइंस भी बरामद हुई ।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: Ganja Busted: मेदिनीनगर से 28 किलो गांजा जब्त, चार गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button