CrimeHeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन ने पहुंचाया विधायकों को सेफ हाउस,

रायपुर में शिफ्ट हुई झारखंड की सियासी हलचल

Ranchi: Jharkhand Politics: यूपीए गठबंधन के विधायक झारखंड में हो रही सियासी हलचल के बीच शाम को लगभग 5 बजे रांची एयरपोर्ट से स्पेशल फ्लाइट से रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं.

सीएम हेमंत सोरेन रांची एयरपोर्ट पर विधायकों को इंडिगो की स्पेशल फ्लाइट से रायपुर के लिए रवाना कर अपने आवास लौट आए. सीएम और उनके कैबिनेट में सम्मिलित अधिकतर मंत्री रांची में ही रुके हुए हैं. असल में मुख्यमंत्री ने आगामी 1 सितंबर को रांची में कैबिनेट की बैठक बुलाई है तथा बैठक में ताजा राजनीतिक हालातों को मध्य नजर रखते हुए कुछ अहम निर्णय लिए जा सकते हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने फास्फेटिंग की आशंका को देखते हुए विधायकों को सेफ हाउस पहुंचा दिया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं विधायक रायपुर गए हैं.

Jharkhand Politics: कांग्रेस के 12 राज्य का एक विधायक तथा जेएमएम के 19 विधायक सम्मिलित

यूपीए के 32 विधायक तथा उनके साथ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे झारखंड राज्य कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी रायपुर पहुंचे हैं. मेरी जानकारी के अनुसार झारखंड के यूपीए के विधायक रायपुर में मेफेयर शार्ट में आगामी कुछ दिनों तक रहेंगे. रायपुर आने वाले झारखंड यूपी के विधायकों में कांग्रेस के 12 राज्य का एक विधायक तथा जेएमएम के 19 विधायक सम्मिलित है.

Jharkhand Politics: रिसोर्ट के 47 कमरे हुए बुक, एक विधायक का 1 दिन का खर्चा होगा 25 हजार से अधिक

विधायकों के लिए मेफेयर रिजॉर्ट में 47 कमरे बुक किए गए हैं. मेफेयर रिजॉर्ट अपनी चार स्विमिंग पूल के लिए जाना जाता है तथा इसमें फिर शार्ट में विधायकों को रुकवाने का अनुमानित खर्चा 20 से 25 हजार तक का है. यह रिजल्ट छत्तीसगढ़ के फाइव स्टार होटल की लिस्ट में आता है. इस रिपोर्ट में एक रूम में रुकने का अनुमानित खर्च 15 हजार रुपए होता है. इसके साथ ही दूसरी चीजों के खर्चों को भी जोड़ लिया जाए तो यह खर्च लगभग 20 से 25 हजार तक से भी अधिक होता है.

Jharkhand Politics: विधायकों की सुरक्षा में आईपीएस डीएसपी के अधिकारियों की तैनाती

इस रिपोर्ट में विधायकों की सुरक्षा में आईपीएस एवं डीएसपी के स्तर के अधिकारियों की तैनाती की खबर है. इन अफसरों की तैनाती के संबंध में एसपी को पत्र भी जारी किया गया है. रिसोर्ट के रूम को 2 दिन पूर्व ही खाली करवा लिया गया था. यहां रह रहे लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया था.

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: लगभग 4.5 करोड़ की लागत से किया जाएगा उच्च स्तरीय पुल का निर्माण- Amba Prasad

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button