HeadlinesNationalPoliticsTrending

Congress ने ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाया, कहा कि हरियाणा के नतीजों को स्वीकार नहीं किया जा सकता

Congress ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को खारिज करते हुए ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाया और भाजपा पर लोगों की इच्छा के विपरीत काम करने का आरोप लगाया।

Congress News: पूरी दोपहर मैं चुनाव आयोग के संपर्क में रहा: जयराम रमेश

मंगलवार शाम को मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, “पूरी दोपहर मैं चुनाव आयोग के संपर्क में रहा। चुनाव आयोग ने मेरी शिकायत का जवाब दिया है, मैंने जवाब का जवाब दिया है। हमें कम से कम तीन जिलों में मतगणना की प्रक्रिया, ईवीएम की कार्यप्रणाली पर बहुत गंभीर शिकायतें मिली हैं। हमने हरियाणा में अपने वरिष्ठ सहयोगियों से बात की है। यह जानकारी एकत्र की जा रही है और हमें उम्मीद है कि हम इसे चुनाव आयोग के समक्ष समेकित रूप में प्रस्तुत करेंगे।”

रमेश ने कहा कि हरियाणा के नतीजे पूरी तरह से अप्रत्याशित, आश्चर्यजनक और विरोधाभासी हैं। उन्होंने कहा, “यह जमीनी हकीकत के विपरीत है।” उन्होंने कहा, “यह लोगों की इच्छा के विरुद्ध और लोकतांत्रिक प्रक्रिया के विरुद्ध जीत है।” इससे पहले दिन में जयराम रमेश ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर नवीनतम रुझानों को अपलोड करने में देरी हो रही है।

Congress News: गैर-जिम्मेदाराना, निराधार और अपुष्ट दुर्भावनापूर्ण बयान: EC

जवाब में चुनाव आयोग ने कहा कि कांग्रेस के आरोप “गैर-जिम्मेदाराना, निराधार और अपुष्ट दुर्भावनापूर्ण बयान” हैं। मंगलवार को मतगणना में कांग्रेस ने शुरुआती रुझानों में बढ़त हासिल की, जिसके बाद दिल्ली और चंडीगढ़ में पार्टी कार्यालयों में जश्न मनाया गया।

हालांकि, भाजपा ने पीछे से वापसी की और निर्णायक बढ़त हासिल की। ​​इस रिपोर्ट को दाखिल किए जाने तक भाजपा ने 39 सीटें जीत ली हैं और 10 सीटों पर आगे है तथा उम्मीद है कि वह 46 सीटों के आधे अंक को आसानी से पार कर जाएगी।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “हरियाणा के नतीजे पूरी तरह से अप्रत्याशित और अस्वीकार्य हैं। हमें हिसार, महेंद्रगढ़ और पानीपत से ईवीएम में गड़बड़ी की कई शिकायतें मिल रही हैं। हमारे उम्मीदवारों ने रिटर्निंग ऑफिसर को शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन हम इन सभी शिकायतों को चुनाव आयोग तक ले जाएंगे।”

 

 

यह भी पढ़े: Nitish Kumar को भारत रत्न देने की मांग पर सियासी हलचल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button