HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

भाजपा की सहयोगी LJP ने झारखंड चुनाव में अकेले चुनाव लड़ने के संकेत दिए

भाजपा के गठबंधन की घोषणा के बावजूद चिराग पासवान ने विकल्प तलाशे

धनबाद – लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी पार्टी की मंशा की घोषणा की।

LJP झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ेगी

लोजपा नेता का यह बयान भाजपा के गठबंधन के दावों के तुरंत बाद आया। इसके अलावा, पासवान ने खुलासा किया कि अकेले चुनाव लड़ने सहित सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। यह घोषणा भाजपा नेतृत्व के हालिया बयानों का खंडन करती है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पहले आजसू और जदयू के साथ भाजपा के गठबंधन की घोषणा की थी।

LJP गठबंधन या अकेले चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है

हालांकि, पासवान की टिप्पणियों से झारखंड में एनडीए गठबंधन के भीतर संभावित कलह का संकेत मिलता है। लोजपा प्रमुख ने राज्य में अपनी पार्टी के मजबूत आधार पर प्रकाश डाला। इसके अलावा, उन्होंने झारखंड के बिहार से ऐतिहासिक संबंध पर जोर दिया, जो उनके पिता का राजनीतिक गढ़ है।

LJP

भाजपा का दावा है कि आजसू और जदयू के साथ सीट बंटवारे का समझौता लगभग तय हो गया है

धनबाद में एक रैली के लिए जाते समय रांची हवाई अड्डे पर पासवान ने संवाददाताओं को संबोधित किया। इस बीच, लोजपा की राज्य इकाई विभिन्न चुनावी रणनीतियों पर सक्रिय रूप से चर्चा कर रही है। पार्टी ने आगामी चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है। इसके अलावा, पासवान ने जल्द ही लोजपा उम्मीदवारों की घोषणा करने का वादा किया।

दूसरी ओर, भाजपा के हिमंत बिस्वा सरमा ने लगभग अंतिम सीट बंटवारे के समझौते का दावा किया। सरमा ने कहा कि केवल “एक या दो सीटों” के लिए चर्चा चल रही थी। विरोधाभासी बयान झारखंड में एनडीए की एकता पर सवाल उठाते हैं।

लोजपा के संभावित एकल अभियान से राज्य में चुनावी गतिशीलता प्रभावित हो सकती है।

 

 

 

यह भी पढ़े: Jharkhand में 1.76 लाख किसानों के 400 करोड़ कर्ज माफ: सीएम सोरेन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button