HeadlinesJharkhandNationalPoliticsStatesTrending

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का प्रधानमंत्री पर तीखा हमला, कई सवालों के साथ सरकार को घेरा

रांची, 15 सितंबर 2024: झारखंड के स्वास्थ्य एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री श्री Banna Gupta ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे सवाल दागे।

यह प्रतिक्रिया तब आई जब प्रधानमंत्री नेशनल हाईवे 33 के फोरलेन का सफर कर जमशेदपुर में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे।

Banna Gupta ने आदिवासी समुदाय से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर जवाब मांगे

श्री बन्ना गुप्ता ने प्रेस बयान में प्रधानमंत्री से झारखंड और आदिवासी समुदाय से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर जवाब मांगे। उन्होंने पूछा कि आदिवासी समुदाय के लिए सरना धर्म कोड की घोषणा कब तक होगी और प्रधानमंत्री पिछड़ी जातियों के लिए 27% आरक्षण पर अब तक कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठा पाए हैं।

झारखंड के बकाया 1 लाख 36 हजार करोड़ रुपये का भुगतान केंद्र सरकार ने अभी तक नहीं किया: Banna Gupta

मंत्री गुप्ता ने आरोप लगाया कि झारखंड के बकाया 1 लाख 36 हजार करोड़ रुपये का भुगतान केंद्र सरकार ने अभी तक नहीं किया, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में आदेश दिया था। उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि दो साल पहले ऑनलाइन उद्घाटन किए गए नेशनल हाईवे 33 का निर्माण कार्य अभी तक अधूरा क्यों है, और चांडिल गोलचक्कर के पास सड़क की खराब हालत और अधूरे रेलवे ओवरब्रिज के चलते हो रही दुर्घटनाओं पर प्रधानमंत्री क्या कदम उठाएंगे।

झारखंड में इंडिया गठबंधन की सरकार मजबूत और स्थिर है: Banna Gupta

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने बिना सुरक्षा चिंता के 130 किलोमीटर तक सड़क मार्ग से यात्रा की, जो झारखंड की कानून-व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था की मजबूती को दर्शाता है। गुप्ता ने भाजपा के लॉ एंड ऑर्डर के आरोपों को भी खारिज करते हुए कहा कि झारखंड में इंडिया गठबंधन की सरकार मजबूत और स्थिर है।

PM Modi, Banna Gupta

प्रेस विज्ञप्ति में बन्ना गुप्ता ने प्रधानमंत्री से सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार की जांच की मांग करते हुए कहा कि झारखंड की जनता को जवाब चाहिए कि अधूरे कार्य और भ्रष्टाचार पर कब कार्रवाई होगी।

 

 

 

यह भी पढ़े: चेन्नई में Jharcraft हैंडलूम एंड हैंडीक्राफ्ट एक्सपो का उद्घाटन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button