HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

राष्ट्रीयता के भाव का जागरण है हर घर तिरंगा कार्यक्रम: Guru Prakash Paswan

जनता को प्रतिवर्ष रहता है इंतजार

Ranchi: Guru Prakash Paswan: प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित होंगे। यह कार्यक्रम अब हर भारत वासी का कार्यक्रम बन चुका है।

यह राष्ट्रीय भाव को जागृत करने का कार्यक्रम है। ये बातें भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवम हर घर तिरंगा कार्यक्रम के क्षेत्रीय प्रभारी डॉ गुरु प्रकाश पासवान ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही।

हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत तीन प्रकार के कार्यक्रम आयोजित होंगे: Guru Prakash Paswan

उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत तीन प्रकार के कार्यक्रम आयोजित होंगे। जिसके लिए प्रदेश से लेकर मंडल स्तर तक की टोली का गठन किया गया है।

प्रदेश टीम के संयोजक प्रदेश महामंत्री एवम सांसद डॉ प्रदीप वर्मा है जबकि विनय जायसवाल ,शशांक राज,रघुराज पांडे,बबन गुप्ता एवम लक्ष्मी कुमारी को सहसंयोजक बनाया गया है।

डॉ पासवान ने कार्यक्रम से संबंधित विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि युवा मोर्चा के नेतृत्व में 11,12एवम 13अगस्त को विधानसभा स्तर पर तिरंगा यात्रा आयोजित किया जायेगा जिसमे हजारों युवा तिरंगा ध्वज के साथ शामिल होंगे।

Guru Prakash Paswan

बताया कि आजादी की वर्षगांठ के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं के द्वारा राज्य भर में स्थित युद्ध स्मारक एवम शहीदों की प्रतिमाओं की सफाई करते हुए प्रतिमाओं पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की जाएगी।यह कार्यक्रम 12,13एवम 14अगस्त को आयोजित होगा।

Guru Prakash Paswan ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व 14अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस आयोजित होंगे। देश की वर्तमान पीढ़ी को जानना यह आवश्यक है कि भारत के विभाजन के कारण कैसे 20लाख लोगों की हत्याएं हुई और 2करोड़ से ज्यादा लोगो को अपना घर बार छोड़कर रिफ्यूजी बनने को विवश होना पड़ा।
बताया कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर आयोजित चौथा कार्यक्रम है जिसमें भाजपा कार्यकर्ता गांव,गांव घर घर तक हर घर तिरंगा लगाने को प्रेरित करेंगे।

यह भी पढ़े: नीति आयोग की बैठक का CM Hemant Soren ने भी किया बहिष्कार

कहा कि ऐसे जनता में इस कार्यक्रम के प्रति स्वतः स्फूर्त भाव जागृत है। और जनता के सहयोग एवम समर्थन से यह कार्यक्रम सफल होगा।

आज की प्रेसवार्ता में प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक,अविनेश कुमार सिंह,बबन गुप्ता एवम विनय जायसवाल भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े: CM Nitish Kumar ने NITI Aayog बैठक में भाग नहीं लिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button