HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

CM Hemant Soren ने KIIT संस्थापक के साथ शैक्षिक सहयोग की संभावना तलाशी

रांची –CM Hemant Soren ने झारखंड के लिए शैक्षिक सुधार और विकास पहलों पर चर्चा करने के लिए KIIT समूह के संस्थापक डॉ. अच्युत सामंत से मुलाकात की।

झारखंड में KISS की एक शाखा स्थापित करने की संभावना तलाशी

रांची में मुख्यमंत्री के आवासीय कार्यालय में आयोजित बैठक में राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया गया। सोरेन और सामंत ने झारखंड में कलिंगा सामाजिक विज्ञान संस्थान (KISS) की एक शाखा स्थापित करने की संभावना तलाशी।

मुख्यमंत्री ने ओडिशा की अपनी हालिया यात्रा को याद किया, जहां उन्होंने KISS के एक कार्यक्रम में भाग लिया और संस्थान को झारखंड में विस्तारित करने के बारे में प्रारंभिक चर्चा की। सोरेन ने परियोजना के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा, “हमारा लक्ष्य 2025 तक अपने राज्य में KISS इकाई के लिए योजनाओं को मूर्त रूप देना है।” सोरेन ने शिक्षा के क्षेत्र में KIIT समूह के योगदान की प्रशंसा की और इस क्षेत्र में उनके प्रभावशाली कार्यों को मान्यता दी।

हम झारखंड में KISS जैसे संस्थान के लिए समर्थन देने में संकोच नहीं करेंगे: CM Hemant Soren

यह बैठक पिछले साल अप्रैल में सोरेन की ओडिशा यात्रा के बाद हुई है, जहाँ उन्होंने KIIT और KISS की प्रशंसा की थी। इन संस्थानों में 40,000 आदिवासी छात्रों की संख्या से प्रभावित होकर, सोरेन ने झारखंड में भी इसी तरह की सुविधा बनाने की अपनी मंशा की घोषणा की थी। सोरेन ने ओडिशा यात्रा के दौरान कहा था, “हम झारखंड में KISS जैसे संस्थान के लिए समर्थन देने में संकोच नहीं करेंगे, जहाँ छात्रों को कौशल और तकनीकी प्रशिक्षण मिलेगा।”

यह भी पढ़े: नीतीश कुमार देंगे भाजपा को झटका, सहमति बन गई, जल्द ही….’- Saryu Roy

मुख्यमंत्री का मानना ​​है कि इस तरह के संस्थान से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के युवाओं को बहुत लाभ हो सकता है, जहाँ उन्हें शिक्षा और कौशल विकास तक मुफ्त पहुँच मिल सकती है।

सोरेन की पहल का उद्देश्य ओडिशा में KIIT और KISS द्वारा प्रदर्शित शिक्षा के माध्यम से आदिवासी युवाओं को सशक्त बनाने के सफल मॉडल को दोहराना है।

यह सहयोग झारखंड के शैक्षिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकता है, जो संभावित रूप से राज्य में आदिवासी छात्रों के लिए अवसरों को बदल सकता है।

 

यह भी पढ़े: 5 दिन में 28 मर्डर…, क्या बिहार में फिर आ गया ‘जंगलराज’? Tejashwi Yadav ने उठाए प्रश्न

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button