HeadlinesJharkhandNationalPoliticsStatesTrending

Gunj Mahotsav का तीसरा व अंतिम दिन युवाओं के नाम

हाई स्कूलों के बाद अब मिडिल स्कूलों में भी स्मार्ट क्लास से पढ़ाई

सिल्ली/ रांची। Gunj Mahotsav का तीसरा और अंतिम दिन युवाओं के नाम समर्पित रहा। इस दौरान कई कार्यक्रम शुरू हुए। नई पहल के साथ अब सिल्ली विधानसभा क्षेत्र के 25 मिडिल स्कूलों में भी स्मार्ट क्लास की शुरुआत की गई।

इसके लिए गूंज परिवार, सीसीएल और आईआईटी कानपुर एलुमनी बेस्ड ऐडटेक कंपनी स्कूगलिंक के बीच एमओयू किया गया।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष गूंज परिवार और स्कूगलिंक के बीच हुए एमओयू के तहत सिल्ली विधानसभा के सभी हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास का सफल संचालन किया जा रहा है

Gunj Mahotsav: सिल्ली विधानसभा क्षेत्र में वर्चुअल लैब

इसके अलावा आधुनिक तकनीक को शिक्षा से जोड़ने के उद्देश्य से सिल्ली में वर्चुअल रियलिटी लैब (VR Lab) का शुभारंभ किया गया। वीआर लैब में छात्रों को हेडसेट के माध्यम से वर्चुअल तरीके से किसी कॉन्सेप्ट को आसानी से समझाया जा सकेगा। इस लैब की सफल संचालन के लिए रांची की संस्था समस्कारा और गूंज परिवार के बीच एमओयू साइन किया गया।

Gunj Mahotsav

Gunj Mahotsav: रोबोटिक्स लैब से स्किलयुक्त बनेंगे बच्चे

सिल्ली विधानसभा क्षेत्र के बच्चों को विज्ञान क्षेत्र में अधिक रुचि बढ़ाने, नई चीजें और आधुनिक तकनीकों से रूबरू कराने के लिए रोबोटिक्स लैब की शुरुआत की जा रही है। इसके लिए एस.ई.टी फाउंडेशन और गूंज परिवार के बीच एक महत्वपूर्ण एमओयू हुआ।

Gunj Mahotsav: निःशुल्क कोचिंग संट्रेर उड़ान की हुई शुरुआत

सिल्ली स्टेडियम परिसर में उड़ान कोचिंग का शुभारंभ किया गया। इस कोचिंग में सिल्ली विधानसभा के 100 छात्र-छात्राओं को निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जायेगी। विद्यार्थियों के लिए अलग निःशुल्क हॉस्टल की भी सुविधा होगी, जिसमें रहने और खाने की व्यवस्था होगी। छात्र छात्राओं का चयन एंट्रेंस एग्जाम के माध्यम से किया जा चुका है।

Gunj Mahotsav

Gunj Mahotsav: बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों का सम्मान

महोत्सव में राज्य व देश का नाम रोशन करने वाले युवाओं के अलावा पढ़ाई के साथ अनुशासन, व्यवहार, खेल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सुदेश कुमार महतो ने उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सम्मानित किया।

Gunj Mahotsav

Gunj Mahotsav: शिक्षा में क्षेत्र को अव्वल बनाना है: सुदेश

इस मौके पर सुदेश कुमार महतो ने कहा कि शिक्षा में क्षेत्र को अव्वल बनाना है। यह वर्तमान और भविष्य दोनों की जरूरत है। इसके लिए कई योजनाएं बनाई जा रही हैं और कई पर काम चल रहा है। इस विधानसभा क्षेत्र के युवाओं, विद्यार्थियों में लगन है। इस लगन को बनाये रखना है।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: BHAJAN LAL SHARMA होंगे राजस्थान के अगले CM, वसुंधरा राजे ने रखा नाम का प्रस्ताव

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button