Uncategorized

Hyderabad Traffic Police उल्लंघनों के बारे में याद दिलाने के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रही है

व्हाट्सएप भारतीय अधिकारियों द्वारा व्यापक रूप से स्वीकार किया जा रहा है। कई राज्य सरकारें और गैर सरकारी संगठन जमीनी स्तर पर लोगों से जुड़ने के लिए मंच का उपयोग करते हैं। बैंडबाजे में शामिल होने के लिए नवीनतम Hyderabad Traffic Police है। हैदराबाद में यातायात पुलिस विभाग ने वाहन और ड्राइविंग लाइसेंस मालिकों को महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन की लोकप्रियता का उपयोग करने का निर्णय लिया है।

व्हाट्सएप रूट से पहले, Hyderabad Traffic Police वाहन मालिकों को महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए सामान्य संदेशों का इस्तेमाल करती थी

हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को वाहन चलाते समय किए गए उल्लंघनों के बारे में सूचित करने का निर्णय लिया है। वे उन दंडों के बारे में भी विवरण प्रदान करेंगे जो उनके बकाया को चुकाने के लिए मांगे जाएंगे। व्हाट्सएप रूट से पहले, हैदराबाद पुलिस वाहन मालिकों को महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए सामान्य संदेशों का इस्तेमाल करती थी।

तेलंगाना टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, परिवहन विभाग द्वारा फोन नंबर और आवासीय पते तक पहुंच प्रदान की गई है। इस डेटा का उपयोग करते हुए, हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप्लिकेशन पर उल्लंघन का विवरण भेजेगी।

रिपोर्ट में एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया है, “वाहन मालिक वाहनों का पंजीकरण करते समय आवासीय पते का विवरण और फोन नंबर प्रस्तुत करते हैं। चूंकि अब हमारे पास अधिक विवरण तक पहुंच है, इसलिए हम चालान संदेश को व्हाट्सएप पर भी भेज देंगे।

Hyderabad Traffic Police: वेबसाइट पर ई-चालान विवरण अपडेट करते हैं

ट्रैफिक पुलिस अपने नियंत्रण कक्ष का उपयोग सभी चालानों को डाक और संदेश के माध्यम से भेजने के लिए करती है। पुलिस कर्मी उल्लंघन और जुर्माने के साथ-साथ हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट पर ई-चालान विवरण अपडेट करते हैं। ट्रैफिक पुलिस द्वारा वेबसाइट को अपडेट करने के बाद, वे संबंधित उपयोगकर्ता को नवीनतम यातायात उल्लंघन और जुर्माने के बारे में एक संदेश भेजते हैं। वे उपयोगकर्ता को एक डाक चालान भी भेजते हैं।

व्हाट्सएप उन माध्यमों में नवीनतम प्रवेश है जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता इस महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। उपयोगकर्ता को ऑनलाइन चालान का भुगतान करने के बारे में विवरण भी मिलेगा। यदि वे उस मार्ग का विकल्प नहीं चुनते हैं, तो वे ट्रैफिक कंपाउंडिंग बूथ पर मीसेवा जा सकते हैं।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “इसके अलावा, हम ईमेल के माध्यम से सूचित करने की योजना बना रहे हैं, लेकिन कुछ बाधाएं हैं क्योंकि सभी वाहन मालिकों के पास ईमेल खाते नहीं हैं।”

समय पर चालान के भुगतान को बढ़ावा देने के लिए पुलिस विभाग विशेष छूट प्रस्तावों का भी उपयोग करता है

ऑनलाइन दुनिया में चालान का भुगतान करने के अपने माध्यमों और तरीकों का विस्तार करने के बावजूद, कुछ उपयोगकर्ता ऐसे हैं जो सही समय पर आवश्यक विवरण प्राप्त करने में विफल रहते हैं। ऐसे उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने के लिए, यातायात पुलिस विभाग मोटर चालकों से लंबित चालान एकत्र करने के लिए विशेष अभियान भी चला रहा है। समय पर चालान के भुगतान को बढ़ावा देने के लिए पुलिस विभाग विशेष छूट प्रस्तावों का भी उपयोग करता है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े: IAS Pooja Singhal से हुई पूछताछ, पल्स हॉस्पिटल की जमीन की जांच रिपोर्ट हुई गायब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button