CrimeHeadlinesJharkhandNationalPoliticsStatesTrending

IAS Pooja Singhal से हुई पूछताछ, पल्स हॉस्पिटल की जमीन की जांच रिपोर्ट हुई गायब

Ranchi: झारखंड की खान सचिव IAS Pooja Singhal से ईडी के दफ्तर में पूछताछ की जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय के रांची स्थित ज़ोनल कार्यालय में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को नोटिस दिया गया है. आईएएस अधिकारी के प्रति अभिषेक जा के सीए सुमन कुमार को आज एक बार फिर से ईडी के दफ्तर में लाया गया.

IAS Pooja Singhal

इसी के चलते खबर आ रही है कि आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के द्वारा स्थापित किया गया पल्स हॉस्पिटल की जमीन से संबंधित जांच रिपोर्ट गायब हो गई है.ईडी की ओर से मांगी गई रांची जिला एडमिनिस्ट्रेशन जांच रिपोर्ट गुम होने पर तलाश जारी है.

IAS Pooja Singhal पल्स हॉस्पिटल की जमीन को लेकर 2019-20 मैं सवाल खड़े हुए थे

असल में पल्स हॉस्पिटल की जमीन को लेकर 2019-20 मैं सवाल खड़े हुए थे. इस विवाद को लेकर कहा गया था कि जिस जमीन पर पल्स हॉस्पिटल स्थापित किया गया है वह भूईहरि की जमीन है. जिसका अर्थ है कि इस जमीन की दाखिल खारिज नहीं हो सकता. इसे मद्दे नजर रखते हुए फरवरी 2020 में मुख्यमंत्री के आदेश पर पल्स हॉस्पिटल की जमीन की जांच भी करवाई गई थी.

राज्य के तत्कालीन डिप्टी कमिश्नर महीपत राय ने अंचलाधिकारी एवं एडिशनल कलेक्टर से पल्स हॉस्पिटल की जमीन की जांच करवाई थी. 15 दिन में जांच रिपोर्ट देने का आदेश भी दिया गया था. परंतु यह रिपोर्ट अभी नहीं मिल रही है. बताया जा रहा है कि उस रिपोर्ट में कुछ ऐसा संदिग्ध है जिससे एक बड़ा खुलासा भी हो सकता है.

पल्स हॉस्पिटल को बनाने के लिए 100 करोड़ से भी ऊपर की राशि लगाई गई

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि पल्स हॉस्पिटल को बनाने के लिए 100 करोड़ से भी ऊपर की राशि लगाई गई है. परंतु इस हॉस्पिटल के निर्माण के लिए 25 करोड़ का लोन लिया गया है. ईडी यह जानकारी लेने में जुटी हुई है कि बचे हुई राशि कहां से लाई गई. पूजा सिंघल ने इसके लिए कहीं अपनी पावर का प्रयोग तो नहीं किया. शुरुआत से ही यह माना जा रहा है कि अभिषेक झा ने सेल कंपनियों के द्वारा money-laundering में पूजा सिंघल के प्रभाव व पावर का उपयोग किया. ईडी इन सभी घड़ियों को जोड़ कर जांच कर रही है.

श्री सुमन कुमार सिंह को एक बार फिर से लाए जाने पर यह माना जा रहा है कि इन तीनों से मिली अलग-अलग जानकारी को एक साथ बैठाकर टेली करवाया जा सकता है. आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल पर ईडी अपना शिकंजा कस रही है एवं पूजा सिंघल से जुड़े हुए सभी लोगों की मुसीबत अब बढ़ रही है. इसी के चलते आईएएस पूजा सिंघल 31 मई तक छुट्टी पर गई है. उन्होंने यह आवेदन कार्मिक विभाग को दिया था.

 

 

 

यह भी पढ़े: दर्शकों को खूब लुभालने लगी नागपुरी फिल्म ‘दहलीज’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button