HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

AJSU: डुमरी विधानसभा उपचुनाव में श्रीमती यशोदा देवी होंगी एनडीए गठबंधन की प्रत्याशी

17 अगस्त को श्रीमती यशोदा देवी करेगी नामांकन

रांची। AJSU: 5 सितंबर को होने वाले डुमरी विधानसभा उपचुनाव के लिए एनडीए गठबंधन ने झारखंड आंदोलनकारी स्वर्गीय दामोदर महतो की पत्नी श्रीमती यशोदा देवी को प्रत्याशी घोषित किया है।

AJSU: यशोदा देवी को डुमरी विधानसभा उपचुनाव के लिए एनडीए की उम्मीदवार बनाने का निर्णय

आज हरमू स्थित भाजपा कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी और आजसू पार्टी की बैठक में आजसू पार्टी की श्रीमती यशोदा देवी को डुमरी विधानसभा उपचुनाव के लिए एनडीए की उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया गया। साथ ही एनडीए गठबंधन के सभी सहयोगी एक साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से जिस तरह लोकसभा चुनाव 2019 में डुमरी विधानसभा से जो जनादेश प्राप्त किया था इस आंकड़े को पार करके जीत सुनिश्चित करने का निश्चय किया है।

AJSU

श्रीमती यशोदा देवी दिनांक 17 अगस्त को अपना नामांकन दाखिल करेगी। इस अवसर पर पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष श्री सुदेश कुमार महतो के साथ-साथ आजसू पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारी एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के प्रमुख नेता उपस्थित रहेंगे।

AJSU: मिलन समारोह में कई युवा समाजसेवी, आईटी प्रॉफेशनल, अधिवक्ता, सीए, सीएस एवं कई युवाओं ने थामा पार्टी का दामन

आज पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में विभिन्न प्रोफेशन से जुड़े हुए युवाओं ने आजसू पार्टी केंद्रीय अध्यक्ष श्री सुदेश कुमार महतो के समक्ष आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राजनीति की आलोचना करना आसान है लेकिन राजनीति में आ कर जमीनी स्तर पर काम करना कठिन। ऊपर से नीचे आना बड़ी बात है। आलोचना करने की जगह अपने राजनीति से जोड़ने का काम किया यह परिवर्तन की एक नई शुरुआत है।

AJSU: एक दूसरे की कमी को आधार मानकर राजनीति की जाती है

आप व्यक्तिगत जीवन में सफल है। जीवन के अनुभव को राजहित में लगाना चाहते हैं सार्वजनिक जीवन में योगदान देना चाहते हैं। आज राजनीति में अच्छा करने की प्रतिस्पर्धा नहीं है। एक दूसरे की कमी को आधार मानकर राजनीति की जाती है। आप निपुण है आप में नेतृत्व क्षमता है। क्षमतावान व्यक्ति राज के वर्तमान स्थिति को स्वीकार नहीं करते हम नया उदाहरण स्थापित करेंगे।

अपने यक्तिगत जीवन में एक मुकाम को हासिल करने के बाद आप सभी जमीन पर उतर कर काम करना चाह रहे हैं यह एक सकारात्मक सोच का परिणाम है। इस तरह से हम देश एवं राज्य में एक स्वस्थ राजनीति का निर्माण कर सकते हैं।

AJSU: आपके शामिल होने से देश और राज्य को बेहतर बनाने के दिशा में बल मिलेगा

उन्होंने कहा कि राजनीति में कठिन चुनौती है। लोगों की मानसिकता और विश्वास को जितना एवं प्रतिस्पर्धा में अपने आप को खड़ा करना कठिन चुनौती है। झारखंड के लोगों में उनके जीवन स्तर में कैसे परिवर्तन लाया जा सकता है? आपके राजनीतिक भागीदारी से सकारात्मक बदलाव एवं स्वस्थ राजनीति स्थापित करने में बल मिलेगा। आपके शामिल होने से देश और राज्य को बेहतर बनाने के दिशा में बल मिलेगा।

आज की राजनीति दूसरों की गलतियों से चल रही है

चुनाव लड़ने वाले नेता यह सोच कर बैठा है कि सामने वाला गलती करेगा तो उसका फायदा हम उठाएंगे लेकिन हमारी पार्टी अपनी काबिलियत के दम पर चुनाव लड़ती है। अपने राजनीतिक जीवन के अनुभवों को राज्य के भलाई में लगाना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है। हमारी पार्टी सत्ता के लिए जनता की सेवा नहीं करती हम सरकार में हो या न हो जनता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। जितने ज्यादा लोग जुड़ेंगे और अपने अपने क्षेत्र में काम करेंगे विकास की रफ्तार उतनी ही तेज़ होगी।

पार्टी में शामिल हुए सीएस रोहित प्रकाश प्रीत ने कहा कि सिल्ली विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों से प्रभावित हो कर आज पार्टी में शामिल हो रहा हूँ। सिल्ली विधानसभा में शिक्षा, खेल, रोजगार, स्वास्थ्य सभी क्षेत्रों में काफी काम हुए हैं। सिल्ली पूरे राज्य में विकास के एक मॉडल की तरह है।

AJSU में शामिल हो कर अपने ज्ञान से जरूरतमंद बच्चों को टेक्नोलॉजी में समृद्ध बनाना चाहती हूँ

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के गांव से आई आईटी प्रॉफेशनल मोनिका मुर्मू ने कहा कि पार्टी में शामिल हो कर अपने ज्ञान से जरूरतमंद बच्चों को टेक्नोलॉजी में समृद्ध बनाना चाहती हूँ ताकि हमारे राज्य के बच्चे आगे चल कर इस क्षेत्र में अपना और राज्य का नाम रोशन करें।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से केंद्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत, बुद्धिजीवी मंच के प्रदेश अध्यक्ष डोमन मुंडा, मुकुलचंद्र मेहता आदि उपस्थित थे।

युवा समाजसेवी, आईटी प्रॉफेशनल, अधिवक्ता, सीए, सीएस एवं कई युवाओं ने थामा पार्टी का दामन- मनोज मिश्रा, तमल भट्टाचार्य, आशीष कुशवाहा, अभिजीत वर्मा, सतीश महतो, सुभाष कुमार, रविन्द्र कुमार, सुरेंद्र प्रसाद, लव सिंह, संजीत यादव, शुभम, नेहा, ऊमर, आदेश, अभिषेक, मनोज, सुमन, पंकज लालन, पंकज समेत कई युवाओं ने ली पार्टी की सदस्यता।

 

 

 

यह भी पढ़े: जब मणिपुर जल रहा है तो पीएम मोदी चुटकुले सुना रहे हैं: Rahul Gandhi

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button