UncategorizedCrimeHeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Ankita Murderअंकिता हत्याकांड में झारखंड हाईकोर्ट में लिया संज्ञान

Dumka: दुमका में हुए अंकिता के कांड (Ankita Murder) किस को हाईकोर्ट ने स्वत संज्ञान लिया है. चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस केस से जुड़ी फाइलों के डीजीपी एवं मुख्य सचिव को भी तलब किया है.

Ankita Murder: कोर्ट ने पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाने का आदेश दिया है.

जानकारी के अनुसार दुमका हत्याकांड के पश्चात झारखंड जिलों में बवाल मचा हुआ है. पीड़िता की हत्या के आरोपी शाहरुख को कई संगठन कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं. वहीं भाजपा ने सीएम हेमंत सोरेन पर तुष्टीकरण का आरोप भी लगाया है. वहीं दूसरी तरफ निर्दलीय विधायक सरयू राय में पीड़िता की हत्या पर एक बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि ऐसे दोषियों को चौराहे पर ले जाकर गोली मार देनी चाहिए.

Ankita Murder: फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री की टीम पहुंची घटनास्थल पर

झारखंड सीआईडी के डीएसपी संदीप कुमार गुप्ता का कहना है कि हमारे साथ एफएसएल की टीम, सीआईडी की टीम तथा फिंगरप्रिंट ब्यूरो की टीम है. हम सभी प्रूफ इकट्ठे कर रहे हैं. जल्दी ही सभी साक्ष्य एकत्रित कर न्यायालय को सौंपा जाएगा. वहीं दूसरी तरफ इस केस में एसडीपीओ के नाम को लेकर बवाल मचा हुआ था जिसके पश्चात एसडीपीओ नूर मुस्तफा को जान से हटा दिया गया है.

Ankita Murder: आरोपी ने इस तरह दिया था घटना को अंजाम

ज्ञात हो कि 23 अगस्त को एकतरफा प्यार में पड़ोस में रहने वाले आरोपी शाहरुख ने अंकिता पर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग लगा दी थी. इस घटना के वक्त पीड़िता अपने घर पर सो रही थी. इस घटना को अंजाम मंगलवार की सुबह लगभग 4:30 बजे दिया गया था. ज्योति ने बयान में बताया कि शुभम आरोपी शाहरुख रूम की खिड़की के पास खड़ा था तथा वे एक तरल पदार्थ एवं एक माचिस के साथ कैन पकड़े हुए खड़ा था.

वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने ज्वलनशील तरण रूम में फेंक दिया था तथा पर्दे जला दिया. आरोपी ने और भी ज्यादा तेल पदार्थ रूम के अंदर फेंक दिया ताकि वह बच ना पाए. पिता को उसके परिजनों एवं पड़ोसी द्वारा मचाया गया था एवं उसे दुमका मेडिकल कॉलेज तथा अस्पताल ले जाया गया. जानकारी के मुताबिक 95% जली हुई थी.

 

 

 

 

यह भी पढ़े: लगभग 4.5 करोड़ की लागत से किया जाएगा उच्च स्तरीय पुल का निर्माण- Amba Prasad

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button