HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

‘जहां दुनिया पीएम मोदी की तारीफ करती है, वहीं कांग्रेस उन्हें सांप कहती है’: JP Nadda

Giridih: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda ने कहा कि जहां दुनिया ने पीएम मोदी की प्रशंसा की, वहीं झारखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस ने उनका नाम लिया।

भारत की अर्थव्यवस्था अब भी सबसे मजबूत है: JP Nadda

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष किया और कहा कि जहां दुनिया ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की, वहीं कांग्रेस ने उन्हें “सांप, बिच्छू, अनपढ़ और चायवाला” कहा। उन्होंने कहा कि कई देश मंदी के दौर से गुजर रहे हैं लेकिन भारत की अर्थव्यवस्था अब भी सबसे मजबूत है।

केंद्र में एनडीए सरकार के नौ साल पूरे होने पर पार्टी के जन संपर्क कार्यक्रम के तहत झारखंड के गिरिडीह जिले के झंडा मैदान में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने ये टिप्पणियां कीं।

पूरी दुनिया पीएम मोदी की तारीफ करती है: JP Nadda

अपने संबोधन के दौरान, नड्डा ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जब वैश्विक नेता और सीईओ मोदी के दृष्टिकोण और प्रदर्शन के लिए उनकी सराहना कर रहे थे, तो यह जानकर दुख हुआ कि पार्टी ने उनकी तुलना सांप, बिच्छू, अनपढ़ और चाय बेचने वाले से की।झारखंड में बोले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, ‘पूरी दुनिया पीएम मोदी की तारीफ करती है लेकिन कांग्रेस उन्हें सांप, अनपढ़, चायवाला कहती है’।

JP Nadda

 

देश ने पिछले नौ वर्षों के दौरान सभी मोर्चों पर विकास देखा है: JP Nadda

यह टिप्पणी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मई में की गई ‘जहरीले सांप’ वाली टिप्पणी के जवाब में आई है। खड़गे ने एक चुनावी रैली में कहा था, “पीएम मोदी एक ‘जहरीले सांप’ की तरह हैं। आप देख सकते हैं कि यह जहर है या नहीं। लेकिन अगर आप इसे चाटते हैं, तो आप मर जाएंगे।” नड्डा ने यह भी कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने पिछले नौ वर्षों के दौरान सभी मोर्चों पर विकास देखा है और वैश्विक मंच पर केंद्र स्थान पर है।

प्रतिदिन 29 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया जा रहा है: JP Nadda

नड्डा ने कहा, “आज अमेरिका, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में आर्थिक मंदी है और यूक्रेन में युद्ध के कारण अर्थव्यवस्था में दिक्कतें हैं, लेकिन भारत की अर्थव्यवस्था मजबूती से खड़ी है।” पीटीआई के अनुसार, बुनियादी ढांचे के निर्माण में केंद्र की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, नड्डा ने कहा, “पिछले नौ वर्षों में बुनियादी ढांचे को बढ़ाने पर 18 लाख करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं और यूपीए शासन के दौरान केवल 12 किलोमीटर की तुलना में प्रतिदिन 29 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया जा रहा है।”

JP Nadda

उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के तहत भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, चौथा प्रमुख इस्पात उत्पादक और तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल निर्माता बन गया है।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: योग भारत का दुनिया को एक अमूल्य उपहार है: CP Radhakrishnan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button