HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर AJSU ने केंद्रीय सचिव मनोज चंद्रा को किया निष्कासित

रांची। पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर AJSU ने केंद्रीय सचिव मनोज चंद्रा को निष्कासित कर दिया है।

AJSU पार्टी चतरा जिला कमिटी को भंग कर दिया गया था

साथ ही साथ केंद्रीय अध्यक्ष श्री सुदेश कुमार महतो के निर्देशानुसार महेश महतो को आजसू पार्टी चतरा जिला कमिटी का कार्यवाहक जिलाध्यक्ष तथा शिवलाल दांगी एवं छोटू भोक्ता को कार्यकारी जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया। ज्ञात हो कि गैर जवाबदेह, लापरवाह तथा निष्क्रिय नेतृत्व के कारण आजसू पार्टी चतरा जिला कमिटी को भंग कर दिया गया था।

कई बैठकों तथा विचार विमर्श के बाद AJSU ने यह निर्णय लिया गया

इसकी जानकारी देते हुए आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि चतरा जिला में पार्टी के गठन, पुनर्गठन एवं विस्तार का कार्य अपेक्षित रफ्तार से चले, इसलिए कमिटी को भंग करने का निर्णय लिया गया था। केंद्रीय सचिव के निष्कासन को लेकर उन्होंने कहा कि राजनीति में जब विचारधारा से ऊपर महत्वाकांक्षाएं हावी हो जाती है, तो संगठन का कार्य सुचारू रूप से नहीं चल पाता। कई बैठकों तथा विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है।

शिवलाल दांगी एवं छोटू भोक्ता कार्यकारी जिलाध्यक्ष नियुक्त: AJSU

डॉ. भगत ने कहा कि सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए तथा भविष्य की रणनीतियों को लेकर 30 मई को उत्सव पैलेस में चतरा में जिला स्तरीय बैठक का भी आयोजन किया गया था। इस दौरान संगठनात्मक समीक्षा की गई तथा बेहतर विकल्प के साथ बेहतरीन कल की ओर कैसे बढ़ा जाए, इसे लेकर चिंतन मंथन किया गया। व्यापक चर्चा एवं रोडमैप के साथ कार्यवाहक जिलाध्यक्ष तथा कार्यकारी जिलाध्यक्ष की नियुक्ति की गई है, जो चतरा जिला में पार्टी की मूल इकाई तथा अनुषंगी इकाई के गठन, पुनर्गठन एवं विस्तार का कार्य करेंगे।

डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि जल्द ही चतरा जिला सम्मलेन का आयोजन किया जाएगा तथा जिला समिति एवं सभी अनुषंगी इकाई के गठन एवं पुनर्गठन का कार्य भी पूर्ण कर लिया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: हेमंत सोरेन से मिलने झारखंड पहुंचे Arvind Kejriwal और भगवंत मान

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button