HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

राज्यपाल CP Radhakrishnan ने राजकीयकृत मध्य विद्यालय, चपरी, बोकारो का अवलोकन कर प्रसन्नता व्यक्त की

Bokaro: माननीय राज्यपाल CP Radhakrishnan गिरीडीह से राँची से लौटने के क्रम में राजकीयकृत मध्य विद्यालय, चपरी, बोकारो पहुँचे।

वहाँ उन्होंने बच्चों से संवाद स्थापित कर उन्हें प्रोत्साहित किया तथा विद्यालय में किए गये इनोवेटिव व शिक्षाप्रद पेंटिंग की सराहना की। राज्यपाल महोदय ने बच्चों से उनकी शिक्षा के संदर्भ में भी पृच्छा की।

सरकार द्वारा बहुत सी योजनाएँ संचालित हैं, उनका लाभ उठाना चाहिए :CP Radhakrishnan

राज्यपाल महोदय ने उक्त अवसर पर कहा कि इस विद्यालय की प्रगति को देखकर प्रसन्नता हो रही है। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय में अभी सिर्फ 8वीं तक की पढ़ाई होती है लेकिन बच्चों से संवाद के क्रम से लगता है कि यहाँ आगे की पढ़ाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अपने बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करना चाहिये। उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि सरकार द्वारा बहुत सी योजनाएँ संचालित हैं, उनका लाभ उठाना चाहिए।

विकास के लिए आप सभी का साथ भी होना जरूरी है: CP Radhakrishnan

उन्होंने कहा कि बेघरों के लिये प्रधानमंत्री आवास योजना, माताओं-बहनों के लिये उज्ज्वला योजना, स्वास्थ्य के लिये आयुष्मान योजना, पेयजल के लिए जल जीवन मिशन योजना है। उन्होंने कहा कि सभी योजनाओं के प्रति लोग जागरूक होंगे तो ये ग्राम विकसित होंगे। उन्होंने कहा कि विकास के लिए मैं हर पल आपके साथ हूँ। जिला प्रशासन भी आपके साथ है। विकास के लिए आप सभी का साथ भी होना जरूरी है।

 CP Radhakrishnan: कौन कौन मौजूद थे?

राज्यपाल CP Radhakrishnan द्वारा उक्त अवसर पर सी.एस.आर. के तहत ए.एन.एम. को इलेक्ट्रिक स्कूटी वितरित करते हुए कहा कि इसका क्रियान्वयन अन्य स्थानों में भी किया जाना चाहिए। उन्होंने विभिन्न लाभुकों के मध्य परिसंपत्तियों का भी वितरण किया। इस अवसर उपायुक्त बोकारो एवं पुलिस अधीक्षक, बोकारो समेत जिला प्रशासन के अधिकारीगण व विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं समेत भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: बिहार, झारखंड ₹843-करोड़ के पेंशन मुद्दे को निपटाने पर सहमत, बैंक से विवरण मांगा

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button