BiharCrimeHeadlinesPoliticsStatesTrending

Atiq Ahmad की हत्या पर नीतीश कुमार ने यूपी पर कसा तंज; बीजेपी ने किया पलटवार

Patna: गैंगस्टर से नेता बने Atiq Ahmad और उनके भाई अशरफ की हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि ऐसी हत्याओं के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

Atiq Ahmad’s Murder: कोई जेल में है तो भी इस तरह का मर्डर नहीं होना चाहिए: Nitish Kumar

यह दुर्भाग्यपूर्ण है। क्या ऐसा कहीं होता है? कौन आया और मीडियाकर्मियों से मिला? यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि जेल की सजा काट रहे किसी भी व्यक्ति को कहीं ले जाते समय मार दिया जाता है। इस पर जरूर कार्रवाई होनी चाहिए। अगर किसी को सजा सुनाई जाती है या जेल में रखा जाता है तो मुझे कुछ नहीं कहना है। यह अदालतों द्वारा तय किया जाता है। लेकिन अगर कोई जेल में है तो भी इस तरह का मर्डर नहीं होना चाहिए।

पुलिस को इसे देखना चाहिए था। हम कैदियों को पेशी या मेडिकल जांच के लिए भी भेजते हैं। राज्य सरकार को देखना चाहिए कि ऐसी घटनाएं क्यों हो रही हैं।

Atiq Ahmad’s Murder: अगर एक कैदी मारा जाता है, तो संविधान क्यों है: Nitish Kumar

“अपराध को नियंत्रित करने का मतलब हत्या करके त्वरित न्याय नहीं है। उसके लिए एक अदालत है। यदि यह मौत की सजा देता है, तो उसका भी उचित प्रक्रिया का पालन करने के बाद पालन किया जाता है। क्या कोई नियम है कि एक कैदी को मार दिया जाएगा? कुछ अन्य हैं जिन्हें कुछ वर्षों के लिए जेल की सजा दी जाती है। अगर एक कैदी मारा जाता है, तो संविधान क्यों है। सब कुछ रखा हुआ है। यह तरीका नहीं है, ”उन्होंने कहा।

उसी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि अहमद और उनके भाई अशरफ को असामाजिक तत्वों ने मार डाला और न्यायिक जांच के तुरंत आदेश दिए गए हैं।

Atiq Ahmad’s Murder : पुलिस को अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने की आजादी होनी चाहिए: सम्राट चौधरी

तुष्टीकरण की नीति समाज का भला नहीं कर सकती। अपराध से सख्ती से निपटने की जरूरत है। पुलिस को अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने की आजादी होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश में न्यायिक आयोग का गठन किया गया है, क्योंकि एक गैंगस्टर को असामाजिक तत्वों द्वारा चिकित्सा जांच के लिए ले जाते समय मार दिया गया था। एक बार रिपोर्ट आने के बाद, बिना किसी देरी के कार्रवाई की जाएगी, ”उन्होंने कहा।

भाजपा के विपक्ष के नेता (एलओपी) विजय कुमार सिन्हा ने भी पलटवार करते हुए कहा कि नीतीश कुमार को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए और विश्लेषण करना चाहिए कि उन्होंने राज्य को घोर अराजकता की ओर धकेल कर बिहार का क्या किया है।

Atiq Ahmad’s Murder: बिहार में तेजी से बिगड़ती कानून व्यवस्था से आम जनता भयभीत है: विजय कुमार सिन्हा

योगी आदित्यनाथ के शासन में असामाजिक लोग डरे हुए हैं, लेकिन यहां बिहार में तेजी से बिगड़ती कानून व्यवस्था से आम जनता भयभीत है। यूपी में आम जनता गैंगस्टरों के खौफ से मुक्त है, लेकिन बिहार में शराब और बालू माफिया के साथ-साथ गैंगस्टर भी आजाद हो रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री को राज्य के लोगों की दुर्दशा पर बोलना चाहिए।

सिन्हा ने कहा कि कुमार को दूसरे राज्यों पर बोलने से पहले यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका राज्य व्यवस्था में है।

उन्हें पहले बिहार के लिए जवाब देना चाहिए। लोग यहां मर रहे हैं, क्योंकि वह अभिनय नहीं कर सकते, लेकिन उनके पास यूपी पर उपदेश देने का समय है, जहां आम लोग ज्यादा सुरक्षित महसूस करते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: प्रख्यात बिचौलिया विशाल चौधरी के ऑफिस मे प्रधान सचिव Arun Ekka फाइलों को निपटाते दिखे

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button