HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Congress की जय भारत सत्याग्रह सभा का आयोजन रांची में संपन्न हुआ

आज दिनांक 16/04/23 रविवार को रांची जिला ग्रामीण एवं महानगर Congress कमिटी के तत्वावधान में विशाल जय भारत सत्याग्रह सभा का आयोजन पुराना विधान सभा मैदान, रांची में संपन्न हुआ ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष डॉ. राकेश किरण महतो एवं महानगर अध्यक्ष डॉ. कुमार राजा ने किया। इस सत्याग्रह सभा में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड कांग्रेस के प्रभारी श्री अविनाश पाण्डे, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, नेता विधायक दल आलमगीर आलम, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, मंत्री बन्ना गुप्ता एवं बादल पत्रलेख, कार्यकारी अध्यक्ष सह सांसद गीता कोड़ा, पूर्व मंत्री बंधु तिर्की, विधायक राजेश कच्छप,प्रदीप यादव, शिल्पी नेहा तिर्की,शहजादा अनवर, अजय नाथ शाहदेव सहित कई प्रदेश के नेता उपस्थित थे।

इस सभा में रांची जिला के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के कोने- कोने से हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्तागण शामिल हुए ।

Congress News: आज भारत में अभिव्यक्ति कि आज़ादी छीनी जा रही है: बंधु तिर्की

सभा को सम्बोधित करते हुये झारखण्ड सरकार के पूर्व मंत्री श्री बंधु तिर्की ने कहा कि आज भारत में अभिव्यक्ति कि आज़ादी छीनी जा रही है । भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलने पर आवाज़ दबायी जा रही है ।ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना है । विस्थापन आयोग, सरना कोड लागू करना है ।

Congress News: जनता को जागृत कर महंगाई- भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करना है: राजेश कच्छप

विधायक श्री राजेश कच्छप ने कहा कि आज देश की वर्तमान हालात ऐसे हो गये हैं कि देश के आदिवासी-मूलवासी सहित अल्पसंख्यक समुदाय अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं । देश की जनता के मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है । सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि जय भारत सत्याग्रह का उद्देश्य जनता के अधिकारों को सुरक्षित करने है । जनता को जागृत कर महंगाई- भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करना है ।

Congress News: असल मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए वे अनाप-शनाप बात कर रहे हैं: प्रदीप यादव

विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि राहुल गांधी ने संसद में किसानों- गरीबों के हक की बात की, महंगाई का मुद्दा उठाया, गैस सिलेंडर, यूरिया सल्फेट फास्फेट की मूल्य वृद्धि,युवाओं की नौकरी की बात उठाई तो उनकी आवाज दबाने के लिए उनकी सदस्यता ले ली गई । अदानी को बचाने के लिए मोदी जी सभी तरह के प्रचार कुकर्म कर रहे हैं और असल मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए वे अनाप-शनाप बात कर रहे हैं ।

Congress ने देश के लिए बड़ी कुर्बानी दी है: सुबोध कांत सहाय

पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सुबोध कांत सहाय ने कहा कि टाना भगतों ने अंग्रेजो के खिलाफ सत्याग्रह किया था । कांग्रेस ने देश के लिए बड़ी कुर्बानी दी है। सोनिया-राहुल ने प्रधानमंत्री का पद का भी त्याग किया,आज उस परिवार को राष्ट्रद्रोही कहा जा रहा है । मोदी ने गरीबों का पैसा चुराकर अडानी को दे दिया,राहुल गांधी इस चोरी को पकड़ा और चोरों पर सवाल उठाया तो राहुल जी की आवाज दबाने का काम किया जा रहा है ।

Congress News: आज देश का लोकतंत्र कमजोर होते जा रहा है: आलमगीर आलम

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि देश के कोने-कोने में सत्याग्रह का कार्यक्रम चल रहा है। आज देश का लोकतंत्र कमजोर होते जा रहा है। देश के किसानों बेरोजगारों के मूल अधिकारों की आवाज उठाने पर आवाज दबाने का काम किया जा रहा है । आज देश में आम लोगों के अधिकारों पर खतरा मंडरा रहा है, इसलिए सत्याग्रह कार्यक्रम चल रहा है ताकि आम जनों का हक-अधिकार सुरक्षित रह सके, संविधान की रक्षा हो सके, देश की रक्षा हो सके ।

Congress News: देश को बचाना है, गांव, पंचायत, प्रखंड में जाकर आम लोगों को जागृत करना है: राजेश ठाकुर

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि देश खतरनाक दौर से गुजर रहा है । राहुल गांधी ने इसे समझा । हमें देश को बचाना है,संविधान को बचाना है । राहुल जी का संदेश है कि नफरत की बाजार में मोहब्बत का दुकान खोलता है । राहुल जी देश में एकता, प्रेम और शांति के लिए काम कर रहे हैं । अडानी- मोदी की यारी, देश पर भारी पड़ रहा है । देश को बचाना है, गांव, पंचायत, प्रखंड में जाकर आम लोगों को जागृत करना है।

प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि आज की सभासभा कांग्रेस पार्टी के प्रति समर्पण एवं राहुल जी के प्रति विश्वास का प्रतीक है । आज का यह सत्याग्रह सभा झारखंड के 24 मुख्यालयों में आयोजित कार्यक्रम का महत्वपूर्ण पड़ाव है जो पिछले 3700 दिनों तक विभिन्न प्रखंडों,गांव,पंचायतों से हो कर महत्वपूर्ण पड़ाव है जो पिछले 13 दिनों तक विभिन्न जिलों में आयोजित हुई है ।

Congress News: आज दो विचारधाराओं की लड़ाई है: अविनाश पांडे

आज पूरा देश राहुल गांधी जी के समर्थन में सड़क में है क्योंकि देश भ्रष्टाचार से बेहाल है । लोग महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से तंग आ गए हैं और नरेंद्र की भ्रष्टाचारी सरकार से मुक्ति चाहते हैं । आज लड़ाई सत्य और असत्य के बीच है । आज दो विचारधाराओं की लड़ाई है । आज देश में लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं क्योंकि केंद्र में बैठी तानाशाह सरकार के तुगलकी फरमान से तबाह है ।

Congress News: राहुल जी द्वारा प्रश्न उठाने पर उनकी सदस्यता छीन ली गई: अविनाश पांडे

तानाशाह सरकार देश के आम लोगों की गाढ़ी कमाई अपने उद्योगपति मित्रों को दे रही है । देश में लोकतंत्र को हटाकर राजतंत्र की ओर ले जाने का प्रयास हो रहा है । राहुल जी द्वारा प्रश्न उठाने पर उनकी सदस्यता छीन ली गई । घर से बेघर कर दिया गया । राहुल जी ने सड़क से संसद तक संघर्ष किया, किसानों बेरोजगारों युवाओं का सवाल उठाया,अडानी सहित अन्य उद्योगपतियों को आकाश से पाताल तक मोदी जी ने दे दिया ।

इस पर सवाल उठाया गया तो मोदी जी बिलबिला उठे । देश के सभी उपक्रमों को बेचा जा रहा है जिस पर राहुल जी ने सवाल उठाया तो उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई । यह सवाल सभी देशवासियों का है इसलिए हम सब को एकजुट होकर इस तानाशाह सरकार के खिलाफ संघर्ष करना है।

Congress

सभा का संचालन जिला अध्यक्ष डॉ. राकेश किरण महतो ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन महासचिव शिव कुमार भगत ने किया।

आज के इस विशाल जय भारत सत्याग्रह सभा में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर,प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा, डॉ. एम तौसिफ,संगठन प्रभारी रविंद्र सिंह, रामा खलखो, अभिलाष साहू, शमशेर आलम, मदन मोहन शर्मा, शशि भूषण राय, गजेंद्र सिंह, शिव कुमार भगत,खगेन चंद्र महतो, जवाहर महथा, आभा सिन्हा, सुंदरी तिर्की, गुंजन सिंह, इंदिरा देवी, दीपू सिन्हा, केदार पासवान, बेलस तिर्की, सुरेश बैठा,

बबलू शुक्ला, निरंजन पासवान,जगदीश साहू, डॉ.इलियास मजीद, संजय कुमार, महताब आलम, अशोक गोप, साबिर अंसारी,संजर खान, अक्लिमा खातून, साबिर लोहरा, राजकिशोर सिंह मुंडा, अजगुत महतो, राजकुमार महतो, दिलावर खान, शाहबाज अहमद, जोय चक्रवर्ती, गौरव सिंह, अनिकेत, विक्की सहित कांग्रेस पार्टी के हजारों नेता एवं कार्यकर्तागण शामिल थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: प्रख्यात बिचौलिया विशाल चौधरी के ऑफिस मे प्रधान सचिव Arun Ekka फाइलों को निपटाते दिखे

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button