BiharHeadlinesPoliticsStatesTrending

“योगी जी से डर लगता है?” के बाद ‘बिहार में का बा’ के साथ आई Neha Singh Rathore

Patna: लोक गायिका Neha Singh Rathore, जिन्हें फरवरी में कानपुर पुलिस ने नोटिस दिया था, एक और गाना लेकर आई हैं – ‘बिहार में का बा (सीजन 2) ‘ – रामनवमी के दौरान नालंदा और सासाराम हिंसा को लेकर नीतीश-तेजस्वी सरकार पर तीखा हमला।

Neha Singh Rathore: गाना सोशल मीडिया पर वायरल

यह गाना सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे बिहार बीजेपी के नेता भी अपने हैंडल से शेयर कर रहे हैं. राठौर के गीत का मोटे तौर पर अनुवाद है: “रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव जारी है, और बिहार के निवासी इस चाचा-भतीजे की जोड़ी (सीएम नीतीश कुमार और उनके डिप्टी तेजस्वी यादव के संदर्भ में) के शिकार हैं। छपरा जल रहा है, नालंदा और सासाराम भी जल रहे हैं। और बिहार में क्या है? चुनाव के दौरान 10 लाख नौकरियों का वादा किया गया था लेकिन एक भी नहीं दिया गया।”

Neha Singh Rathore: ‘यूपी में का बा’ के बाद लोकप्रियता हासिल की

“बिहार में और क्या है? नकली शराब के कारण मजदूर मर रहे हैं (कई जहरीली शराब त्रासदियों के संदर्भ में)। आप कब तक सवालों से बच सकते हैं? चाचा 15 साल से मुख्यमंत्री हैं और भतीजे के पिता (लालू प्रसाद यादव) भी हैं, अभी तक कोई भी बेरोजगारी का धब्बा नहीं मिटा पाया है.” लोकगायक आगे कहते हैं. ”बिहार में क्या है? जबरन वसूली, हिंसा है। ये ‘जंगल राज’ के संकेत हैं,” गीत का उल्लेख है। राठौर ने अपने गीत ‘यूपी में का बा’ के बाद लोकप्रियता हासिल की, जिसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले रिलीज़ किया गया था। इससे पहले, उन्होंने 2020 में ‘बिहार में का बा’ का भाग 1 बनाया था।

16 फरवरी को, गायिका ने ‘यूपी में का बा’ का दूसरा भाग जारी किया, जिसके बाद उन्हें नोटिस दिया गया कि क्या उन्होंने गीतों के बोल लिखे हैं।

Neha Singh Rathore: तुमसे ये सब कौन करवा रहा है?

गायिका ने नोटिस प्राप्त करने का एक वीडियो साझा किया। नोटिस मिलने के बाद गायिका ने पुलिसवालों से पूछा, ”तुमसे ये सब कौन करवा रहा है? एक लोक गायक?” नेहा सिंह राठौर को पुलिस के नोटिस पर समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है.

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने राठौर पर कटाक्ष करते हुए उनसे पूछा कि क्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के डर ने उनकी आलोचना को भाजपा से लेकर महागठबंधन की अगुवाई वाली बिहार सरकार की ओर स्थानांतरित कर दिया है। कुछ ने व्यंग्यात्मक टिप्पणी भी की, यह कहते हुए कि वह सरकार और विपक्ष दोनों को अपने पक्ष में रखते हुए सही रास्ते पर हैं।

एक यूजर ने राठौड़ से यह भी पूछा कि क्या उन्होंने कानपुर पुलिस के नोटिस का जवाब दिया है। नोटिस में, नेहा सिंह राठौर से यह सत्यापित करने के लिए कहा गया था कि यह वीडियो में वही हैं, और क्या उन्होंने खुद वीडियो अपलोड किया था। लोक गायिका से यह भी पूछा गया कि क्या गीतों के बोल उन्होंने खुद लिखे हैं और क्या वह उन गीतों पर कायम हैं।

Neha Singh Rathore: ‘यूपी में का बा, पार्ट 2’ नफरत फैला रहा था

पुलिस नोटिस में कहा गया है, “अगर आपने गाने के बोल नहीं लिखे हैं, तो क्या गीतकार ने आपकी अनुमति ली है?” आरोप लगाया गया था कि उनका गाना ‘यूपी में का बा, पार्ट 2’ नफरत फैला रहा था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: प्रख्यात बिचौलिया विशाल चौधरी के ऑफिस मे प्रधान सचिव Arun Ekka फाइलों को निपटाते दिखे

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button