BiharHeadlinesPoliticsStatesTrending

‘उसे कोई पछतावा नहीं है…’: Asaduddin Owaisi ने बिहार हिंसा पर नीतीश पर साधा निशाना

Ranchi: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख Asaduddin Owaisi ने मंगलवार को रामनवमी के दौरान बिहार के कई जिलों में हुई हिंसा को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर निशाना साधा.

इसके पीछे साजिश है: Asaduddin Owaisi

“जब भी किसी राज्य में हिंसा होती है तो इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होती है। बिहारशरीफ में मदरसा अजीजिया को आग के हवाले कर दिया गया और मुस्लिमों की दुकानों को निशाना बनाया गया – इसके पीछे साजिश है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जानते थे कि नालंदा एक संवेदनशील जिला है, फिर भी वहां अशांति थी.

उन्हें कोई पछतावा नहीं है, उन्होंने कल इफ्तार में भी शिरकत की थी. सीएम नीतीश और तेजस्वी राज्य में मुसलमानों में डर पैदा करना चाहते हैं”, ओवैसी ने एएनआई के हवाले से कहा था।

बिहार में मुसलमानों की संपत्तियों को लक्षित तरीके से जलाया गया था: Asaduddin Owaisi

“एक आदमी जो वर्षों से मुख्यमंत्री है, नीतीश कुमार, इसे रोक नहीं पाए हैं। मैं नीतीश कुमार और राजद सरकार के व्यवहार की निंदा करता हूं कि वे इस मदरसे को जलाने और मस्जिद पर हमले को रोकने में पूरी तरह विफल रहे हैं। इसके अलावा, बिहार में मुसलमानों की संपत्तियों को लक्षित तरीके से जलाया गया था”, हैदराबाद के सांसद ने कहा।

बिहार के नालंदा और रोहतास जिले रामनवमी पर सांप्रदायिक हिंसा की चपेट में आने के बाद से तनाव में हैं. दोनों जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का निलंबन आज रात तक बढ़ा दिया गया है।

Asaduddin Owaisi: सासाराम में मस्जिद के पास एक झोपड़ी में हुए बम विस्फोट में कम से कम छह लोग घायल

नालंदा में एक 16 वर्षीय लड़के की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। सासाराम में मस्जिद के पास एक झोपड़ी में हुए बम विस्फोट में कम से कम छह लोग घायल हो गए। नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की.

एएनआई ने बताया कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कुल 10 कंपनियों को बिहार भेजा गया है।

बिहार विधानसभा में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी और सत्तारूढ़ ‘महागठबंधन’ के व्यापारिक आरोपों से हिंसा की घटनाएं गूंजीं। भगवा पार्टी ने सत्तारूढ़ गठबंधन पर दोनों शहरों में सांप्रदायिक गड़बड़ी को रोकने में विफल रहने का आरोप लगाया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: प्रख्यात बिचौलिया विशाल चौधरी के ऑफिस मे प्रधान सचिव Arun Ekka फाइलों को निपटाते दिखे

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button