HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

CM हेमन्त सोरेन ने राम नवमी के पावन अवसर पर तपोवन मंदिर में पूजा,- अर्चना कर राज्य की उन्नति और खुशहाली की कामना की

मुख्यमंत्री ने कहा- तपोवन भूमि को एक प्रतीक के रूप में किया जा रहा विकसित, अगले वर्ष रामनवमी में आप भव्य तपोवन मंदिर का कर सकेंगे दर्शन

Ranchi: CM Soren News: आप सभी को पावन पर्व रामनवमी की अनंत बधाई और शुभकामनाएं। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जी हमारे आदर्श हैं।

रामनवमी महापर्व आपसी एकता, बंधुत्व, सौहार्द और वर्षों से चली आ रही परंपरा और संस्कृति को मजबूत बनाता है। तपोवन मंदिर में भगवान श्री राम जानकी का दर्शन कर मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि हम अपने जीवन में भगवान श्री राम के आदर्शों को आत्मसात करें, क्योंकि इसमें सबका कल्याण निहित है। इस मौके पर उन्होंने प्रभु श्री राम जी के चरण में शीश नवाकर राज्य वासियों की उन्नति, सुख- समृद्धि, शांति और स्वस्थ जीवन के लिए आशीर्वाद लिया।

तपोवन मंदिर परिसर को विकसित करने का कार्य शुरू: CM Hemant Soren

मुख्यमंत्री ने यहां हजारों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले वर्ष रामनवमी महापर्व के अवसर पर तपोवन की पवित्र भूमि को विकसित करने की घोषणा की थी। इस वर्ष रामनवमी पर मंदिर और आसपास के क्षेत्र का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण कार्य शुरू हो चुका है और अगले वर्ष रामनवमी के पावन अवसर पर यहां भगवान श्री राम जानकी के भव्य मंदिर का आप दर्शन करेंगे ।

तपोवन मंदिर परिसर के विकास पर 14 करोड़ से ज्यादा रुपए खर्च किए जा रहे हैं। जरूरत पड़ने पर और भी राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

ऐतिहासिक- धार्मिक स्थलों को कर रहे संरक्षित: CM Heamnt Soren

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐतिहासिक- धार्मिक स्थलों को संरक्षित और विकसित करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। तपोवन मंदिर परिसर और आसपास के क्षेत्र का विकास इसी कड़ी का एक अहम हिस्सा है । इस मंदिर को एक प्रतीक के रूप में विकसित किया जा रहा है।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद श्रीमती महुआ माजी और श्री राम -जानकी तपोवन मंदिर समिति तथा श्री श्री महावीर मंडल निवारनपुर समिति के सदस्यगण मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: प्रख्यात बिचौलिया विशाल चौधरी के ऑफिस मे प्रधान सचिव Arun Ekka फाइलों को निपटाते दिखे

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button