HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Nitin Gadkari 23 मार्च को झारखंड में 31 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे

Ranchi: एक अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) गुरुवार को झारखंड में 13,296 करोड़ रुपये की 31 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, जिसमें दिल्ली-कोलकाता और मुंबई-कोलकाता कॉरिडोर और भारतमाला पैकेज शामिल हैं, जिसके तहत रिंग रोड और बाईपास विकसित किए गए हैं।

Nitin Gadkari जमशेदपुर और महुलता के बीच 465 करोड़ रुपये की 44 किलोमीटर लंबी सड़क राष्ट्र को समर्पित करेंगे

इनमें से 21 राज्य की राजधानी रांची से संबंधित हैं, जिसमें 9,453 करोड़ रुपये का अनुमानित निवेश और 3,378 करोड़ रुपये की लागत से नौ जमशेदपुर से संबंधित हैं। गडकरी एनएच-33 पर जमशेदपुर और महुलता के बीच 465 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 44 किलोमीटर लंबी सड़क राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

Nitin Gadkari News: यह खंड जमशेदपुर के रास्ते दिल्ली-कोलकाता और मुंबई-कोलकाता को जोड़ेगा

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के मुख्य महाप्रबंधक एसके मिश्रा ने कहा, ‘यह खंड जमशेदपुर के रास्ते दिल्ली-कोलकाता और मुंबई-कोलकाता को जोड़ेगा, जिससे यात्रा में लगने वाला समय काफी कम हो जाएगा।’

उन्होंने कहा कि यह परियोजना झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में वाणिज्यिक विकास को भी बढ़ावा देगी।

अनुमानित लागत 1,876 करोड़ रुपये

इनके अलावा, जमशेदपुर में काली मंडी, डिमना चौक और बालीगुमा को जोड़ने वाले NH-33 पर चार लेन के डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर की आधारशिला रखी जाएगी, जिसकी अनुमानित लागत 1,876 करोड़ रुपये होगी, ताकि स्टील सिटी के ट्रैफिक का बोझ कम किया जा सके। ।

भारतमाला पैकेज के तहत एनएच 320 के रायपुर-धनबाद आर्थिक कॉरिडोर पर फोर लेन एक्सेस कंट्रोल रोड का निर्माण किया जाएगा।

एनएचएआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “परियोजना के पूरा होने के बाद, रायपुर व्यावसायिक रूप से धनबाद से जुड़ जाएगा और रांची से बोकारो के बीच यात्रा का समय काफी कम हो जाएगा, जिससे दोनों राज्यों का सामाजिक और औद्योगिक विकास होगा।”

रामगढ़ में छह लेन के अंडरपास का उद्घाटन करेंगे

Nitin Gadkari दिन में लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 24.14 करोड़ रुपये की लागत से रामगढ़ में छह लेन के अंडरपास का उद्घाटन करेंगे.

“सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (एमओआरटीएच) ने रामगढ़ में पटेल चौक को ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित किया है, जहां पिछले तीन वर्षों में 22 सड़क दुर्घटनाएं दर्ज की गई हैं। पटेल चौक पर अंडरपास के निर्माण के बाद, उस क्षेत्र में दुर्घटनाओं की जांच की जा सकती है, “अधिकारी ने कहा।

पर्यटन को बढ़ावा देने और तेज यात्रा की सुविधा के लिए कई अन्य परियोजनाओं के अलावा गडकरी द्वारा राज्य की अपनी यात्रा के दौरान उद्घाटन किया जाएगा।

Nitin Gadkari भाजपा की रैली को संबोधित करने का भी कार्यक्रम

केंद्रीय मंत्री का यहां गोपाल मैदान में भाजपा की रैली को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: प्रख्यात बिचौलिया विशाल चौधरी के ऑफिस मे प्रधान सचिव Arun Ekka फाइलों को निपटाते दिखे

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button