BiharHeadlinesPoliticsStatesTrending

Bihar Shivling: मदरसे की जमीन से मिला शिवलिंग, गांव में मजिस्ट्रेट के साथ डीएम एसपी तैनात

Patna: बिहार (Bihar Shivling) के लखीसराय जिले के सूर्यगढा़ थाना राखी गेम मदरसे (bihar madarsa shivling) की जमीन पर शिकन प्रकट होने का केस गरमा गया है. डीएम एवं एसपी मौके पर वहां पहुंचे एवं इसकी जांच आरंभ कर दी है.

वहीं पुलिस प्रशासन एवं अन्य बुद्धिजीवियों के हस्तक्षेप के पश्चात लोगों ने शिवलिंग को किऊल नदी में प्रभावित कर दिया. इस घटना के पश्चात गांव में तनाव की आशंका को मध्य नजर रखते हुए पर्याप्त पुलिस बल एवं मजिस्ट्रेट की तैनाती वहां कर दी गई है.

Bihar Shivling: मौके पर जुटी भारी भीड़

सूत्रों के मुताबिक सूर्यपुरा पुरानी बाजार वार्ड संख्या 16 के एक गैरमजरूआ जमीन पर पेड़ काटने का काम चल रहा था. पेड़ काटने के कार्यक्रम में पेड़ के बगल में ही थोड़ी सी गहराई पर शिवलिंग प्रकट होने की अफवाह जिले में फैल गई. जिले भर में लोगों को जैसे-जैसे इसकी खबर होती गई, लोगों की भीड़ छुट्टी आरंभ हो गई. प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों ने सतर्कता बरतते हुए मौके पर वहां पहुंचकर घटना की जांच आरंभ की.

जांच पड़ताल में पाया गया कि माहौल बिगड़ने को लेकर प्रकट हुए शिवलिंग को स्थान पर रख दिया गया. उस स्थान से कुछ ही दूरी पर किऊल नदी बहती है वहीं शांति समिति के सदस्यों के फैसले के पश्चात उक्त शिवलिंग को विसर्जित कर दिया गया.

डीएम अमरेंद्र कुमार एवं उसकी पंकज कुमार के समेत एसडीपीओ संजय कुमार, सीओ सुमित कुमार आनंद, एएसपी रोशन कुमार, अंचल पुलिस इंस्पेक्टर विजय शंकर, थानाध्यक्ष राजीव कुमार के साथ मदन चौकी लखीसराय एवं अन्य स्थानों के थाना प्रभारी भी मौके पर मौजूद दिखे. इसके साथ ही इलाके के जनप्रतिनिधि एवं बुद्धिजीवियों ने भी लोगों को समझाने बुझाने के साथ माहौल को शांत रखने में सहायता की.

Bihar Shivling: शांति समिति के सदस्यों ने दिखाई सूझ-बूझ

गांव के मो आलम के द्वारा जमीन पर सभी पेड़ों की कटाई के लिए किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया गया था. पेड़ कटाई का कार्य चल रहा था और एक पेड़ कट गया था. वही जब दूसरा पेड़ काटने गए तो इसी के चलते जमीन के कुछ अंदर शिवलिंग व छोटा पुराना बसहा की मूर्ति मिली. शांति समिति के सदस्य एवं अधिकारियों ने इस बात पर सहमत होते हुए असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की दृष्टि से सीमेंट की बनी शिवलिंग को रख दिया था.

दो-तीन लोगों ने शिवलिंग को फूल माला चढ़ा दी. डीएम ने बताया कि गैरमजरूआ जमीन को मापी का काम खुली के पश्चात होगा. ग्रामीणों के मुताबिक इस समय लखीसराय में रहने वाली हाजी मारपीट के पूरे अधिकार में है परंतु केवाला कागज किसी के पास भी नहीं है.

डीएम अमरेंद्र कुमार ने बताया कि एहतियातन फोर्स एवं मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है. दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत चल रही है एवं शांति वाली करना प्रशासन की प्राथमिकता है. पूरे प्रकरण पर जिला प्रशासन नजर रखे हुए है.

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: राज्य को तेज गति से विकास देने वाला यह बजट है: Rajesh Thakur

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button