BiharHeadlinesPoliticsStatesTrending

Bihar News: भाजपा महागठबंधन से डरती है- तेजस्वी यादव

बिहार में जदयू, राजद के बीच सब कुछ ठीक

Patna: Bihar के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, “हमारा गठबंधन नया नहीं है।” मीडिया से बात करते हुए, राष्ट्रीय जनता दल के नेता ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे अतीत में, जनता दल-यूनाइटेड के नीतीश कुमार के साथ पार्टी सुप्रीमो लालू यादव ने गठबंधन किया था, और उन्होंने फिर से हाथ मिला लिया है।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के कथित बयान पर पलटवार करते हुए तेजस्वी ने कहा, “यह फिर से राज्य और सुशासन के लिए किया गया है, लेकिन बीजेपी हमारे गठबंधन से डरती है।” एक दिन पहले, संसद सदस्य, मोदी ने बताया था कि कैसे तेजस्वी ‘नीतीश कुमार के आदतन दलबदलू होने के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं’।

बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा के साथ सत्ता में आई जदयू इस साल अगस्त में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से बाहर हो गई। पार्टी ने तब राज्य में सरकार में दावा करने के लिए राजद, कांग्रेस और चार अन्य दलों के साथ गठबंधन किया, जिसमें नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद को बरकरार रखा और तेजस्वी यादव को उनके डिप्टी के रूप में शपथ दिलाई।

bihar News
Nitish Kumar(Middle) with Tejashwi Yadav(Right) and Tej Pratap Yadav(Left)

Bihar News: महागठबंधन में दरार?

राजद नेता सुधाकर सिंह ने कैमूर में एक सार्वजनिक रैली में अपने बयान के लिए नीतीश कुमार की फटकार के बाद मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। उक्त बयान में राजद की बिहार इकाई के अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पुत्र ने कृषि मंत्रालय में व्यापक भ्रष्टाचार पर विस्तार से बताया. उन्होंने दावा किया था कि मंत्रालय में कई ‘चोर’ हैं और उनके मंत्री होने के कारण वे ‘सरदार’ हैं। उन्होंने यह भी दावा किया था कि उनके ऊपर कई ‘सरदार’ थे।

Bihar News: नीतीश कुमार को तुरंत पद छोड़ना चाहिए और तेजस्वी यादव को सीएम पद की पेशकश करनी चाहिए: सुधाकर सिंह

हालाँकि, मंगलवार को एक ताज़ा हमले में, सुधाकर ने नीतीश कुमार की तुलना ‘शिखंडी’ – महाभारत में एक किन्नर चरित्र – से की थी और कहा था कि उनकी अपनी कोई स्थिति नहीं है। राजद विधायक ने मांग की कि कुमार को तुरंत पद छोड़ना चाहिए और तेजस्वी यादव को सीएम पद की पेशकश करनी चाहिए।

बिहार के मुख्यमंत्री के खिलाफ पूर्व कैबिनेट मंत्री की टिप्पणी पर ‘कड़ी आपत्ति’ जताते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि यह टिप्पणी ‘अस्वीकार्य’ और भाजपा का समर्थन करने के समान है। यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी सिंह के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी, उन्होंने मामले को ‘गंभीर’ करार दिया और कहा कि इसे लालू प्रसाद यादव के संज्ञान में लाया गया है।

हालांकि, बाद में दिन में, सुधाकर और तेजस्वी के भाई जगदानंद सिंह को मनाने के लिए तेजप्रताप यादव पार्टी के पटना स्थित मुख्यालय पहुंचे। तेज प्रताप ने जगदानंद सिंह को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया और तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर कीं.

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: Love Jihad: झारखंड की आदिवासी महिला को प्रेमी और उसके परिवार ने मार डाला

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button