HeadlinesNationalPoliticsStatesTechnologyTrending

Netflix, Disney+ और Amazon Prime Video पासवर्ड साझा करना जल्द ही इस देश में अवैध हो सकता है

New Delhi: Netflix पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने की कोशिश कर रहा है – एक ऐसा अभ्यास जिसके कारण कंपनी को राजस्व का नुकसान हुआ है – लंबे समय से।

इंग्लैंड में जल्द OTT पासवर्ड शेयरिंग गैरकानूनी हो सकती है

अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Netfilx, डिज़नी+ और अमेज़न प्राइम वीडियो के लिए पासवर्ड साझा करने की कार्रवाई को जल्द ही यूके में अवैध माना जा सकता है। जैसा कि पहली बार TorrentFreak द्वारा रिपोर्ट किया गया था, ब्रिटिश बौद्धिक संपदा कार्यालय द्वारा अपडेट किए गए पाइरेसी दिशानिर्देशों में कहा गया है कि “स्ट्रीमिंग सेवाओं पर पासवर्ड साझा करना”, जिसमें Disney+ जैसे कई लोकप्रिय प्लेटफॉर्म शामिल हैं, को कानूनी तौर पर कॉपीराइट कानून को तोड़ने वाले अधिनियम के रूप में माना जा सकता है।

टोरेंटफ्रीक ने पासवर्ड साझा करने की वैधता पर स्पष्टीकरण के लिए आईपीओ से संपर्क किया, और एजेंसी ने इस प्रकार उत्तर दिया: “आपराधिक और नागरिक कानून में कई प्रावधान हैं जो पासवर्ड साझा करने के मामले में लागू हो सकते हैं जहां इरादा अनुमति देने का है बिना भुगतान के कॉपीराइट संरक्षित कार्यों तक पहुंचने के लिए उपयोगकर्ता।

धोखाधड़ी या कॉपीराइट कानून के उल्लंघन के लिए कानूनी रूप से मुकदमा चलाया जा सकता है

आईपीओ ने कहा, “इन प्रावधानों में परिस्थितियों के आधार पर अनुबंध शर्तों, धोखाधड़ी या द्वितीयक कॉपीराइट उल्लंघन का उल्लंघन शामिल हो सकता है।” नए मानदंडों के अनुसार, यूके में स्ट्रीमिंग सेवा पासवर्ड साझा करने वालों पर धोखाधड़ी और/या कॉपीराइट कानून के उल्लंघन के लिए कानूनी रूप से मुकदमा चलाया जा सकता है।

Netflix अगले साल से पासवर्ड साझा करने वाले खातों का मुद्रीकरण करेगा

नेटफ्लिक्स ने पहले घोषणा की थी कि वह अगले साल से पासवर्ड साझा करने वाले खातों का मुद्रीकरण करेगा। नेटफ्लिक्स ने अभी तक सार्वजनिक घोषणा नहीं की है। हालांकि, कंपनी ने अपने त्रैमासिक राजस्व परिणामों की घोषणा करते हुए कहा कि वह अगले साल से ‘अतिरिक्त सदस्य’ के लिए अपने पासवर्ड साझा करने वाले खातों को चार्ज करना शुरू कर देगी।

नेटफ्लिक्स ने अपनी तिमाही आय रिपोर्ट में कहा, “आखिरकार, हम अकाउंट शेयरिंग का मुद्रीकरण करने के लिए एक विचारशील दृष्टिकोण पर उतरे हैं और हम इसे 2023 की शुरुआत में और अधिक व्यापक रूप से शुरू करेंगे।”

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े: चचेरे भाई की हत्या कर शरीर के अंगों को जंगल मे फ़ेका

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button