HeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

उपायुक्त हजारीबाग से Amba Prasad ने की मुलाकात

क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं के यथाशीघ्र समाधान हेतु

बड़कागांव: दिन बृहस्पतिवार को विधायक अंबा प्रसाद (Amba Prasad) ने हजारीबाग उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय से उनके कार्यालय कक्ष में मुलाकात की, इस दौरान क्षेत्र के कई लोग मौजूद थे।

विधायक ने मामलों को बारी बारी से उपायुक्त के समक्ष बारीकी से रखा एवं तत्काल निष्पादन करने की बात कही। सर्वप्रथम विधायक ने विधानसभा में उठाए गए बड़कागांव को अनुमंडल बनाने के मामले पर उपायुक्त के अनुशंसा को प्रमंडलीय आयुक्त को भेजने पर जोर दिया, वही सिरमा पंचायत के पड़रिया नदी के किनारे गार्डवाल निर्माण के लिए स्वीकृति होने के बावजूद टेंडर प्रकाशित नहीं होने पर भी प्रकाश डाला।

केरेडारी प्रखंड क्षेत्र के लगभग 364 डुप्लीकेट जॉब कार्ड होने के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित ग्रामीणों के समस्या का समाधान कराने पर जोर दिया इस पर उपायुक्त ने कहा कि बहुत जल्द भारत सरकार द्वारा विकल्प उपलब्ध कराए जाने के उपरांत जॉब कार्ड में संशोधन करते हुए जल्द आवास का लाभ मिलेगा।

खनन हेतु प्रस्तावित भूमि पर प्रधानमंत्री आवास समेत अन्य सरकारी योजनाओं से लाभुकों को किया जाएगा आच्छादित: Amba Prasad

बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत खनन कार्य करने हेतु कंपनियों द्वारा वर्षों पूर्व खनन के लिए अधिग्रहित की गई भूमि पर प्रधानमंत्री आवास योजना समेत अन्य सरकारी लाभ नहीं मिलने के मामले को लेकर भी विधायक ने इस मामले को हजारीबाग उपायुक्त के समक्ष रखा और कहा कि आवास योजना के तहत ग्रामीणों को लाभ नहीं मिल पाता है उन्हें प्रधानमंत्री आवास समेत अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जाए।

बड़कागांव प्रखंड क्षेत्र के पूर्वी पंचायत के ग्राम बरवाडीह दुर्गा मंदिर परिसर के चारों ओर चारदीवारी एवं सामुदायिक भवन निर्माण की भी बात कही वही बड़कागांव एवं केरेडारी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए अनुशंसा पत्र के आलोक में अधिसूचित करने की भी बात विधायक के द्वारा कहे गए ज्ञातव्य हो कि विधायक अंबा प्रसाद के अनुशंसा पर कई पर्यटन स्थलों का विकास कार्य जारी है लेकिन जिन पर्यटन क्षेत्रों को अधिसूचित नहीं किया गया है उसके लिए विधायक लगातार कार्य कर रही है।

धार्मिक भावना के साथ खिलवाड़ कतई बर्दाश्त युक्त नहीं: Amba Prasad

एनटीपीसी के अधीनस्थ कंपनी त्रिवेणी सैनिक द्वारा चूरचू से ऊरूब जाने वाले मार्ग में हॉबी गिराकर ग्रामीण सड़क अवरुद्ध करने व चुरचू कब्रिस्तान में एनटीपीसी एवं त्रिवेणी सैनिक द्वारा जबरन ओबी डंप किए जाने के मामले पर भी अंबा प्रसाद ने उपायुक्त के समक्ष रखा एवं कहा कि जब तक ग्रामीण विस्थापित नहीं होते हैं तब तक किसी भी तरह का कार्य या वह भी कम करने की घटना उक्त स्थलों में ना किया जाए किसी के धार्मिक भावना के साथ खिलवाड़ कतई बर्दाश्त युक्त नहीं है,

वही कब्रिस्तान के समीप डंप किए गए ओबी को रोकने एवं गिरे बोल्डर को हटाने की भी बात कही गई जिस पर उपायुक्त ने सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया। विगत दिनों बड़कागांव प्रखंड के सिरमा मे 11000 वोल्ट की चपेट में आने से लोगों की हुई मौत पर प्रभावितों को सभी सरकारी सुविधा व पूरे क्षेत्र में अभियान चलाकर जर्जर तारों को बदलवाने तथा झूले हुए तारों को ठीक कराने के लिए बिजली विभाग को निर्देश देने के लिए कहा गया।

Amba Prasad News: चोपदार बलिया पंचायत में खराब पड़े हाई मास्ट लाइट यथाशीघ्र बनाने का मांग भी रखा गया

मुख्यमंत्री ग्राम शेती योजना के तहत बड़कागांव प्रखंड के सहारो नदी पर बन रहे पुल का एप्रोच रोड सही से नहीं बनने के कारण दुर्घटना के प्रबल संभावना को ध्यान में रखते हुए तुरंत विभाग को निर्देश देने की बात कही। बड़कागांव मुख्य चौक एवं चोपदार बलिया पंचायत में खराब पड़े हाई मास्ट लाइट यथाशीघ्र बनाने का मांग भी रखा गया।

पूरे क्षेत्र में हर पंचायतों में एक से दो डीप बोरिंग एवं चापाकल लगवाने लगवाया जाए वही बड़कागांव प्रखंड के जुगरा से पदनवांटांड तक सड़क निर्माण एवं चिरूडीह से हेसाबार सहित कई विस्थापित क्षेत्रों में सड़क निर्माण डीएमएफटी मद से कराने की बात कही।

Amba Prasad News: पीएचडी विभाग से पेयजल की समस्या से निजात दिलाने का निर्देश

केरेडारी प्रखंड क्षेत्र के ग्राम हरला ग्राम हल्दीकोचा समेत कई जगहों पर नया आंगनबाड़ी केंद्र बनवाने पांडू पंचायत के मध्य विद्यालय विखंडित कर बसरिया मध्य विद्यालय में समायोजित किया गया है जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं उसको मध्य विद्यालय बलिया में समायोजित करने की बात कही वहीं ग्राम बटुका में पीएचडी विभाग से पेयजल की समस्या से निजात दिलाने का निर्देश दिया।

मौके पर सिंदवारी पंचायत के मुखिया करम राम, मोहम्मद आलम, मोहम्मद मुनव्वर अली, प्रकाश कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

 

 

 

 

 

यह भी पढे: 27% ओबीसी, 28% एसटी, 12% एससी आरक्षण झारखंड विधानसभा में पारित

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button