CrimeHeadlinesJharkhandPoliticsStatesTrending

Maoists Killed: लातेहार में पुलिस मुठभेड़ में तीन संदिग्ध माओवादी ढेर

Lathehar: Maoists Killed: लातेहार जिले के बेंडी वन क्षेत्र में सोमवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित झारखंड जन मुक्ति परिषद (JJMP), CPI(M) के एक समूह के तीन संदिग्ध सदस्य मारे गए।

लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने कहा कि घटना शाम करीब चार बजे हुई और मारे गए माओवादियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

Maoists Killed: तीन नक्सलियों के शव, दो इंसास राइफल और एक सेल्फ लोडिंग राइफल बरामद

“मुठभेड़ एक JJMP समूह की उपस्थिति के बारे में एक खुफिया इनपुट के आधार पर एक तलाशी अभियान के दौरान हुई। लातेहार जिला पुलिस की एक छोटी कार्रवाई टीम (SAT) के साथ हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए। इसके अलावा, तीन नक्सलियों के शव, दो इंसास राइफल और एक सेल्फ लोडिंग राइफल के अलावा गोला-बारूद भी बरामद किया गया है, ”अंजन ने कहा।

एसपी ने कहा कि तीन मृतकों की पहचान और संगठन में उनके संभावित पदानुक्रम अभी भी स्थापित नहीं हो पाए हैं, क्योंकि वन क्षेत्र में तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

Maoists Killed: जिले में इस साल इस तरह की यह दूसरी मुठभेड़ है

इस साल जिले में इस तरह की यह दूसरी मुठभेड़ है, जब अप्रैल में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में माओवादियों के एक अन्य छोटे समूह, तृतीय प्रस्तुति समिति के तीन सदस्य मारे गए थे।

इससे पहले, राज्य पुलिस माओवादियों के गढ़ माने जाने वाले लातेहार और गढ़वा जिलों में फैले बुरहा पहाड़ के ऊपर एक स्थायी शिविर तक पहुँचने और स्थापित करने में भी सक्षम थी।

 

 

 

 

यह भी पढे: 27% ओबीसी, 28% एसटी, 12% एससी आरक्षण झारखंड विधानसभा में पारित

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button