BiharCrimeHeadlinesPoliticsStatesTrending

RJD गठबंधन – बढ़ते अपराधिक मामले ने बिहार में नीतीश की छवि को कैसे प्रभावित किया?

Patna: बिहार की सियासत में बड़ा बदलाव आया है. नीतीश कुमार की JDU ने बिहार में एनडीए से नाता तोड़ लिया और RJD के नेतृत्व वाले महागठबंधन के साथ गठबंधन किया और नई सरकार बनाई।

हाल ही में बिहार में आपराधिक घटनाएं भी बढ़ी हैं। इस घटनाक्रम के बाद सी वोटर ने सीएम नीतीश कुमार की छवि को लेकर एबीपी न्यूज के लिए एक त्वरित सर्वेक्षण किया है।

सर्वेक्षण में पूछा गया कि क्या RJD के साथ गठबंधन और बिहार में बढ़ते अपराध ने नीतीश कुमार की छवि को प्रभावित किया है। इसका लोगों ने चौंकाने वाला जवाब दिया है। सर्वे में 54 फीसदी लोगों ने कहा कि नीतीश कुमार की छवि खराब हुई है. 26 फीसदी लोगों का मानना ​​है कि नीतीश कुमार की छवि सुधरी है. वहीं 20 फीसदी लोगों का मानना ​​है कि नीतीश कुमार की छवि पर कोई असर नहीं पड़ा है.

RJD के साथ गठबंधन और बिहार में बढ़ते अपराध ने नीतीश कुमार की छवि को कैसे प्रभावित किया?

RJD ने महागठबंधन के साथ बनाई हैं सरकार । पिछले महीने नीतीश कुमार ने भाजपा नीत एनडीए से गठबंधन तोड़कर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर सहयोगी दलों का अपमान करने और जदयू को तोड़ने की साजिश करने का आरोप लगाया. इसके बाद नीतीश कुमार की पार्टी राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन में शामिल हो गई और सरकार बनाई। महागठबंधन की सरकार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने और RJD नेता तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली।

rjd
Nitish Kumar(Middle) with Tejashwi Yadav(Right) and Tej Pratap Yadav(Left)

RJD: विपक्ष ने कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार से कई सवाल किए हैं

बिहार में आपराधिक घटनाएं भी बढ़ी हैं। राज्य के बेगूसराय में मंगलवार को ही अज्ञात बाइक सवारों ने 10 जगहों पर फायरिंग कर दी थी. जिसमें एक 25 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। इस घटना के बाद विपक्ष ने कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार से कई सवाल किए हैं।

 

 

 

यह भी पढ़े: झारखंड के 3 जिलों में पशुओं में Lumpy Virus जैसे लक्षण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button