TechnologyHeadlinesNationalTrending

EV में विस्फोट से हैदराबाद के शोरूम में लगी आग, 8 की मौत

Hyedrabad: सिकंदराबाद में एक लग्जरी होटल की पार्किंग के EV (Electric Vehicle) शोरूम में एक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन में विस्फोट के बाद आग लग गई।

EV: धमाका सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया

यह धमाका सिकंदराबाद के रूबी लग्जरी होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। वीडियो में, हम देख सकते हैं कि एक बंद पार्किंग स्थान की तरह दिखने वाले धुएं में धुआं था, धुएं के बाद एक विस्फोट हुआ जिससे आग लग गई।

सीसीटीवी फुटेज में सिकंदराबाद के रूबी लग्जरी होटल में एक इलेक्ट्रॉनिक बाइक से धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसमें आग लग रही है और विस्फोट हो रहा है। ईवी को होटल और ईवी शोरूम के बेसमेंट में पार्क किया गया था। आग में आठ लोगों की मौत हो गई।

EV: 8 लोगों की मौत और 10 घायल

आग ने कथित तौर पर आठ लोगों के जीवन का दावा किया है और लगभग 10 या अधिक लोगों को घायल कर दिया है। पार्किंग और बेसमेंट में लगी आग ने इसे पूरी बिल्डिंग में फैला दिया. ऑनलाइन साझा की गई छवियों में, हम शोरूम का नाम “रूबी इलेक्ट्रिक स्कूटर” के रूप में देख सकते हैं।

EV: इसके संभावित कारणों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट सड़क मंत्रालय ने मांगी

सड़क मंत्रालय ने कथित तौर पर आग और इसके संभावित कारणों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। वर्तमान में, आग लगने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के सटीक मॉडल के बारे में कोई विवरण नहीं है। हालांकि, रूबी लक्ज़री होटल के बाहर का बोर्ड जेमोपाई स्कूटरों का बैनर दिखाता है। यह नई घटना इस साल की शुरुआत में हुई ईवी आग की एक लंबी सूची में जुड़ जाती है।

प्योरईवी, ओकिनावा ऑटोटेक और यहां तक ​​कि ओला इलेक्ट्रिक जैसी कंपनियां भी इसी तरह की ईवी आग दुर्घटनाओं के लिए सरकार की जांच के दायरे में रही हैं। हालांकि, ताजा मामले में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।

बैटरी प्रबंधन प्रणाली सहित नई बैटरी सुरक्षा आवश्यकताओं को जारी करने की दिशा में सरकार ने पहले ही एक मसौदा अधिसूचना जारी कर दी है। मसौदा अधिसूचना इस महीने की शुरुआत में जारी की गई थी।

 

 

 

यह भी पढ़े: झारखंड के 3 जिलों में पशुओं में Lumpy Virus जैसे लक्षण

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button