HeadlinesJharkhandNationalStatesTrending

Air India की रांची दिल्ली विमान सेवा बंद होने जा रही है. जाने कब से और क्यों?

Ranchi: Air India की दिल्ली रांची दिल्ली सेवा 20 अगस्त से बंद हो रही है. इसके बारे में कोई सूचना नहीं है कि यह सेवा फिर से कब शुरू होगी.

इस विमान में उड़ान के लिए दिसंबर तक कोई टिकट बुकिंग नहीं की जाएगी इस मामले में बिरसा मुंडा एयरपोर्ट प्रबंधक के पास कोई सूचना लिखित में भी नहीं पहुंची है. AI 417 दिल्ली से रांची आने वाला एवं AI 418 रांची से दिल्ली जाने वाला सबसे पुराने विमानों में से एक है. एक्सपोर्ट से कहना है कि इस विमान का उपयोग शायद विदेश सेवा के लिए किया जा सकता है. इस वजह से फिलहाल इनकी उड़ाने बंद की गई है.

Air India: कई विमानों का रूट डायवर्ट किया गया, तो कई रांची लेट से पहुंचे

बारिश का असर लगातार विमान सेवाओं पर भी पड़ा. गुरुवार को गो एयरवेज का दिल्ली रांची विमान 11:15 बजे की जगह 11:59 बजे दिल्ली से उड़ा, परंतु खराब मौसम रहने की वजह से इसे वाराणसी परिवर्तित सर दिया गया. इसके कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरी तरफ गो एयरवेज की जी 8 146 विमान जो कि रांची से दिल्ली जाती है 2 घंटे 58 मिनट लेट से उड़ी.

Air India का दिल्ली रांची का विमान भी ढाई घंटे लेट

एयर इंडिया का दिल्ली रांची विमान भी दिन के 12:50 की जगह 2:22 मिनट पर रांची पहुंचा. काफी देर तक यह विमान हवा में उड़ते रहा. जो 2:29 घंटे की देरी से यह विमान दिल्ली के लिए उड़ा. आधे घंटे तक रांची में चक्कर काटने के बाद इंडिगो की 6-ई 253 चेन्नई रांची विमान को कोलकाता परिवर्तित कर दिया गया. देर शाम तक यह विमान कोलकाता में ही रुका. चेन्नई से रांची आने का वक्त 2:00 बजे का था.

वही रांची से चेन्नई के लिए उड़ान भरने वाला यह विमान दिन के 2:30 बजे की जगह शाम के 6:00 बज के 13 मिनट में उड़ा. दिल्ली रांची एयर एशिया का विमान आइ-5 710 दिन के 11:50 के जगह 12:35 बजे आया. जिसके उपरांत इस विमान में तकनीकी खराबी आ गई. जिस कारण वश यह विमान करीब 3 घंटे 19 मिनट की देरी से उड़ी. दिल्ली रांची आई-5 59 अभी 21 मिनट की देरी से आया.

सूचना अपडेट नहीं हो रही एयरपोर्ट में

यात्रियों को एयरपोर्ट में विमान संबंधी अपडेट सूचना नहीं दी जा रही है. जिसके कारण यात्री परेशान है. सूचना पट पर दिल्ली सहित कई जगहों की विमानों की राशि में लैंड करने की जानकारी दिखाई जा रही थी, जबकि काफी देर के बाद विमान रांची में लैंड किया इसी तरह 6- ई 597 को दिखाया जा रहा था कि या उड़ान दिन में 2:30 बजे आ चुकी है, जबकि इस विमान को परिवर्तित होकर कोलकाता भेज दिया गया था.

Air India 24 अतिरिक्त उड़ान शुरू करेगी

गुरुवार को एयर इंडिया ने कहा कि वह 20 अगस्त से 24 अतिरिक्त डोमेस्टिक उड़ानों का परिचालन करेगी. यह उड़ाने दो दिल्ली से मुंबई, मुंबई से चेन्नई, मुंबई से हैदराबाद और बेंगलुरु से अहमदाबाद के लिए होगी. इसके अलावा अहमदाबाद से पुणे और मुंबई से बैंगलोर मार्ग पर भी नई उड़ानों का परिचालन किया जाएगा. एयर इंडिया का टाटा ग्रुप द्वारा नियंत्रण में लेने के उपरांत यह उड़ानों का पहला बड़ा विस्तार है.

फेस्टिव सीजन में यात्रियों को नई उड़ानों से होगा लाभ

एडेक्को इंडिया के अनुसार नई उड़ानों से फेस्टिवल सीजन के दौरान यात्रियों को फायदा होगा. एयर इंडिया के एमडी और सीईटी कैंपबेल विल्सन ने कहा कि हम विमानों को सेवा में वापस लाने के लिए पिछले 6 महीनों से अपने भागीदारों के संग मिलकर काम कर रहे हैं.

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े:12 अगस्त से अविनाश पांडे झारखण्ड के चार दिवसीय दौरे पर रहेंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button